A
Hindi News महाराष्ट्र खुले में बिखरे बिजली के तार से हुआ धमाका, बाल-बाल बचे राहगीर

खुले में बिखरे बिजली के तार से हुआ धमाका, बाल-बाल बचे राहगीर

नवी मुंबई में कई जगहों पर इस तरह के खंभों पर खुले तार लटके हुए हैं, छोटे-छोटे मीटर और डिप भी खुले में हैं, उन पर कोई ढक्कन नहीं है।

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग।- India TV Hindi शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग।

नवी मुंबई के कोपर खैरने सेक्टर 19 ए, में ओम साईं कृपा सोसाइटी के बाहर एक बिजली के खंभे पर लगे डीपी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। ढीले बिजली के तारों के कारण क्षेत्र में कई बार हादसे घटित हो चुके हैं। लेकिन विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नवी मुंबई में कई जगहों पर इस तरह के खंभों पर खुले तार लटके हुए हैं, छोटे-छोटे मीटर और डिप भी खुले में हैं, उन पर कोई ढक्कन नहीं है। जगह-जगह से कटे हुए तार, ढीले बिजली के तार, झूलती हुई बिजली लाइनों के कारण हर समय खतरा बना रहता है। बिजली पोलों की समस्या पिछले लंबे समय से बनी हुई है। 

हर वक्त बना रहता है हादसे का डर

ऐसे में अचानक इतना बड़ा धमाका होने से बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती है। बच्चे बाहर खेलते रहते है और कुछ जगहों पर कार खड़ी कर दी जाती है इसलिए ऐसी घटनाओं से बड़ी दुर्घटना होने की संभावना होती है। गलियों में ढीले पड़े बिजली के तारों को कसने के संबंध में कई बार रहवासी अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।