A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत में डेटा केंद्रों की स्थापना के लिए अडाणी समूह ने अमेरिकी कंपनी डिजिटल रियल्टी से किया करार

भारत में डेटा केंद्रों की स्थापना के लिए अडाणी समूह ने अमेरिकी कंपनी डिजिटल रियल्टी से किया करार

अडाणी समूह ने सैन फ्रांसिस्को की डिजिटल रियल्टी के साथ साझेदारी की है जिसके तहत दोनों मिलकर भारत में डेटा केंद्रों के बुनियादे ढांच का विकास एवं परिचालन करेंगी।

Adani Group- India TV Paisa Adani Group

नयी दिल्ली। अडाणी समूह ने सैन फ्रांसिस्को की डिजिटल रियल्टी के साथ साझेदारी की है जिसके तहत दोनों मिलकर भारत में डेटा केंद्रों के बुनियादे ढांच का विकास एवं परिचालन करेंगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि समझौते के तहत दोनों कंपनियां संयुक्त तौर पर देशभर में डेटा केंद्रों और डेटा केंद्र पार्क का विकास एवं परिचालन करेंगी। साथ ही समुद्र के भीतर केबल बिछाने की संभावनाएं तलाशेंगे। डिजिटल रियल्टी डेटा केंद्र, को-लोकेशन और इंटरकनेक्शन समाधान उपलब्ध कराने वाली एक वैश्विक कंपनी है। 

बयान में अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि डिजिटल इंडिया लक्ष्य के लिए डेटा केंद्र संबंधी बुनियादी ढांचा देश के लिए अहम है। इस साझेदारी को अडाणी समूह द्वारा विकसित विभिन्न क्षमताओं का लाभ मिलेगा। डेटा केंद्र को सौर और पवन ऊर्जा से चलाने की हमारी क्षमता अनोखी है जो डेटा केंद्र बनाने और परिचालन से जुड़ी कुछ चुनौतियों का समाधान करता है।

Latest Business News