A
Hindi News पैसा बिज़नेस LeEco भारत में 85% कर्मचारियों को निकालेगी नौकरी से, भारतीय बाजार से निकलने की नहीं है योजना

LeEco भारत में 85% कर्मचारियों को निकालेगी नौकरी से, भारतीय बाजार से निकलने की नहीं है योजना

LeEco ने इस बात की पुष्टि की है कि वह भारत में 85 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने जा रही है। दो टॉप कार्यकारियों ने भी अपना इस्‍तीफा दे दिया है।

LeEco भारत में 85% कर्मचारियों को निकालेगी नौकरी से, भारतीय बाजार से निकलने की नहीं है योजना- India TV Paisa LeEco भारत में 85% कर्मचारियों को निकालेगी नौकरी से, भारतीय बाजार से निकलने की नहीं है योजना

नई दिल्‍ली। चीन की मोबाइल कंपनी LeEco ने इस बात की पुष्टि की है कि वह भारत में 85 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने जा रही है। कंपनी के दो टॉप कार्यकारियों ने भी अपना इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि, कंपनी ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि उसका भारतीय बाजार से बाहर निकलने का कोई इरादा नहीं है। कंपनी ने इस छंटनी को कंपनी को अनुकूल बनाने की प्रक्रिया करार दिया है।

यह भी पढ़ें:  इस बार अप्रैल में ही शुरू हो जाएगी भयंकर गर्मी, अगले महीने से आंध्र प्रदेश व तेलंगाना में चलेंगी गर्म हवाएं

  • कंपनी ने अपने दो बिजनेस के सीओओ के इस्‍तीफा देने की भी पुष्टि की है।    
  • कंपनी ने दावा किया है कि लीईको के लिए भारत एक प्रमुख रणनीतिक बाजार है, और वह अपनी रणनीति ‘स्‍वस्‍थ्‍य और सतत विकास के लिए तेज बाजार विस्‍तार’ को बदल रही है।
  • लीईको ने यह भी कहा कि वह अगले कुछ हफ्तो में नेक्‍स्‍ट जनरेशन टीवी लॉन्‍च करेगी।
  • कंपनी ने कहा है कि टीवी से लेकर स्‍मार्टफोन सेगमेंट में इस साल उसकी भारतीय बाजार में कई नए उत्‍पाद पेश करने की योजना है।
  • कंपनी के स्‍मार्ट इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स बिजनेस के सीओओ अतुल जैन और इंटरनेट एप्‍लीकेशंस के सीओओ देबाशीश घोष ने इस्‍तीफा दे दिया है।
  • लीईको का मुकाबला श्‍याओमी, ओप्‍पो और वीवो से है। इसका विज्ञापन बजट सबसे ज्‍यादा 80 करोड़ रुपए प्रति महीना है।
  • लीईको के संस्‍थापक और सीईओ जिया यूटिंग ने पिछले साल नवंबर में कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा था कि स्‍मार्टफोन से लेकर ड्राइवरलेस कार सेगमेंट में तेज विस्‍तार की वजह से नकदी बहुत तेजी से खत्‍म हो रही है।
  • उन्‍होंने कहा कि उनकी वैश्विक विस्‍तार रणनीति सीमित पूंजी और संसाधनों का सामना कर रही है इसलिए कॉस्‍ट कटिंग और क्षमताओं में सुधार की जरूरत है।

Latest Business News