Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस लगातार पांचवे दिन सस्‍ता हुआ तेल,...

लगातार पांचवे दिन सस्‍ता हुआ तेल, पेट्रोल 81.44 रुपए और डीजल के दाम 75 रुपए से हुए कम

पेट्रोल और डीजल की महंगाई झेल रहे आम लोगों के लिए अच्‍छे दिन सोमवार को भी जारी रहे। ये लगातार पांचवा दिन है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Oct 2018, 6:41:57 IST

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की महंगाई झेल रहे आम लोगों के लिए अच्‍छे दिन सोमवार को भी जारी रहे। ये लगातार पांचवा दिन है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आई है। दिल्‍ली में पिछले पांच दिनों में पेट्रोल जहां डेढ़ रुपए सस्‍ता हो गया है, वहीं डीजल की कीमतें 75 रुपए से नीचे आ गई है।

ऑइल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे तय की गई कीमतों के मुताबिक दिल्‍ली में आज पेट्रोल 30 पैसे सस्‍ता हो गया है। आज एक लीटर पेट्रोल पड़वाने के लिए आपको 81.44 रुपए खर्च करने होंगेज्ञ। वहीं डीजल की बात करें तो इसकी कीमतें आज 27 पैसे घटी हैं, इसके साथ ही दिल्‍ली में आज एक लीटर डीजल की कीमत 74.92 रुपए पहुंच गई है। बता दें कि राज्‍य सरकार से वैट कटौती की मांग कर रहे दिल्‍ली के 400 पेट्रोल पंप आज बंद रहेंगे।

आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पर भी आम लोगों को राहत मिली है। मुंबई में सोमवार को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 86.91 रुपए प्रति लीटर तय की गई है। वहीं मुंबई में 1 लीटर डीजल की कीमत 78.54 रुपए रहेंगी।