A
Hindi News पैसा बिज़नेस RBI ने किया आगाह, कहा उसके नाम पर फर्जी e-mail भेज रहे हैं शरारती तत्व

RBI ने किया आगाह, कहा उसके नाम पर फर्जी e-mail भेज रहे हैं शरारती तत्व

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी वेबसाइट (www.rbi.org.in) के अलावा अन्य स्त्रोतों से प्राप्त भर्ती से जुड़ी सूचनाओं को लेकर चेतावनी दी है। बैक ने कहा कि कुछ शरारती तत्व केंद्रीय बैंक के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश करके फर्जी e-mail भेज रहे हैं।

RBI cautions job aspirants on Recruitment related communication - India TV Paisa RBI cautions job aspirants on Recruitment related communication received from sources other than the RBI website

मुंबई भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी वेबसाइट (www.rbi.org.in) के अलावा अन्य स्त्रोतों से प्राप्त भर्ती से जुड़ी सूचनाओं को लेकर चेतावनी दी है। बैक ने कहा कि कुछ शरारती तत्व केंद्रीय बैंक के अधिकारियों के रूप में खुद को पेश करके फर्जी e-mail भेज रहे हैं। RBI ने बयान में स्पष्ट किया कि उसकी तरफ से आम जनता के लिए दी जाने वाली सुचनाएं सिर्फ उसकी वेबसाइट पर दी जाती हैं।

RBI cautions job aspirants on Recruitment related communication received from sources other than the RBI website

सभी भर्ती संबंधी सूचनाएं, विज्ञापन, आवेदन जमा करने की प्रक्रिया, परीक्षा का कार्यक्रम, परीक्षा केंद्रों की सूची, प्रवेश पत्र, परिणाम इत्यादि केवल आरबीआई की वेबसाइट' www.rbi.org.in' के माध्यम से प्रसारित की जाती है। बैंक ने कहा कि RBI में भर्ती से जुड़ी जानकारियों के मामले में किसी अन्य स्त्रोत से प्राप्त जानकारियों को लेकर लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। 

Latest Business News