A
Hindi News पैसा बाजार The Week Ahead : आईआईपी और महंगाई दर के आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल, गुरुवार को बंद रहेंगे बाजार

The Week Ahead : आईआईपी और महंगाई दर के आंकड़ों से तय होगी बाजार की चाल, गुरुवार को बंद रहेंगे बाजार

शेयर बाजारों के विशेषज्ञों ने कहा कि औद्योगिक उत्पादन और महंगाई दर समेत आगामी वृहत आर्थिक आंकड़ों से इस सप्ताह बाजार की चाल तय होगी।

BSE- India TV Paisa BSE

नई दिल्ली शेयर बाजारों के विशेषज्ञों ने कहा कि औद्योगिक उत्पादन और महंगाई दर समेत आगामी वृहत आर्थिक आंकड़ों से इस सप्ताह बाजार की चाल तय होगी। गुरुवार को गणेश चतुर्थी के कारण शेयर बाजार बंद रहेंगे। एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुस्तफा नदीम ने कहा कि इस सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों के लिहाज से कुछ अहम आंकड़े आने है। इसमें जुलाई के लिये औद्योगिक और विनिर्माण उत्पादन के आंकड़े और अगस्त के लिए थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर के आंकड़े शामिल हैं।

जुलाई के औद्योगिक उत्पादन और अगस्त में महंगाई दर के आंकड़े बुधवार को आने हैं जबकि थोक मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर के आंकड़े शुक्रवार को आएंगे।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर और अमेरिका के बेरोजगारी आंकड़ों पर निवेशक नजर बनाए हुए हैं, इससे बाजार को कुछ संकेत मिलेंगे।

रुपये की चाल और कच्चे तेल के दाम भी बाजार की चाल के लिये महत्वपूर्ण होंगे। वैश्विक मोर्चे पर, निवेशक अमेरिका और चीन के बीच जारी व्यापार तनाव पर भी नजर बनाए रखेंगे। रुपए की विनिमय दर में गिरावट और कच्चे तेल की उच्च कीमतों के चलते पिछले सप्ताह बाजार में गिरावट रही। सेंसेक्स 255.25 अंक यानी 0.66 प्रतिशत गिरकर 38,389.82 अंक पर रहा।

Latest Business News