Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स नया रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंचा, निफ्टी में भी जोरदार उछाल

सेंसेक्स नया रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंचा, निफ्टी में भी जोरदार उछाल

शेयर बाजार में लिस्ट कंपनियों के जून तिमाही नतीजों से पहले बाजार में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही जिस वजह से बाजार नया रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गया है। मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 304.90 प्वाइंट की जोरदार तेजी के साथ 36239.62 पर बंद हुआ जो सेंसेक्स का अबतक का दूसरा सबसे बड़ा क्लोजिंग स्तर है। निफ्टी की बात करें तो वह भी 94.35 प्वाइंट की मजबूती के साथ 10947.25 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स ने आज दिन के कारोबार में 36274.33 और निफ्टी ने 10956.90 का ऊपरी स्तर छुआ है

Sensex closes near record high on tuesday- India TV Paisa Sensex closes near record high on tuesday

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लिस्ट कंपनियों के जून तिमाही नतीजों से पहले बाजार में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही जिस वजह से बाजार नया रिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गया है। मंगलवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 304.90 प्वाइंट की जोरदार तेजी के साथ 36239.62 पर बंद हुआ जो सेंसेक्स का अबतक का दूसरा सबसे बड़ा क्लोजिंग स्तर है। निफ्टी की बात करें तो वह भी 94.35 प्वाइंट की मजबूती के साथ 10947.25 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स ने आज दिन के कारोबार में 36274.33 और निफ्टी ने 10956.90 का ऊपरी स्तर छुआ है।

सेंसेक्स नया रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब पहुंच गया है, इस साल जनवरी में सेंसेक्स ने 36443.98 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था, निफ्टी की बात करें तो उसने भी इस साल 11171.55 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है।

मंगलवार को बाजार में फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है, सबसे ज्यादा मजबूती रियल्टी, मेटल और पीएसयू बैंक इंडेक्स में आई है, इनके अलावा ऑटो, आईटी और फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में भी खरीदारी दर्ज की गई है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा मजबूती गेल, हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोल इंडिया, यस बैंक, आयसर मोटर्स, विप्रो और बजाज ऑटो में सबसे ज्यादा मजबूती आई है। निफ्टी पर कई ऐसी कंपनियां भी रहीं जिनके शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। घटने वाली कंपनियों में हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल, इंडियाबुल हाउसिंग और इंडसइंड बैंक के शेयर आगे रहे।

इस बीच बाजार की नजर अब देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के आज जारी होने वाले तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है। बाजार अच्छे तिमाही नतीजों की उम्मीद कर रहा है। अगर टीसीएस के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहते हैं तो बुधवार को शेयर बाजार में उनका असर कंपनी के शेयर पर पड़ सकता है।

Latest Business News