A
Hindi News राजस्थान शादी से कुछ घंटे पहले दूल्हे की मौत, हल्दी रस्म के बाद लगा करंट; परिजनों की चीत्कार से दहला पूरा रिजॉर्ट

शादी से कुछ घंटे पहले दूल्हे की मौत, हल्दी रस्म के बाद लगा करंट; परिजनों की चीत्कार से दहला पूरा रिजॉर्ट

कोटा के एक होटल में एक ऐसा हादसा हो गया कि शादी समारोह में आए सभी रिश्तेदार सन्न रह गए। शादी की रस्में की जा रही थी। कुछ ही घंटों के बाद दूल्हा-दुल्हन को सात फेरे लेने थे कि दोनों के परिवारों में मातम छा गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के कोटा में 29 वर्षीय युवक की अपनी शादी से कुछ घंटे पहले मंगलवार को करंट लगने से मौत हो गई। कोटा-बूंदी रोड़ पर स्थित मेनाल होटल में दूल्हे की हल्दी की रस्म के दौरान यह घटना हुई। शादी में शहनाइयों की गूंज शांत हो गई और वहां चित्कारें उठने लगी। शादी में आए मेहमान दूल्हे के परिजनों को संभालने में जुट गए। कोटा के केशवपुरा निवासी सूरज सक्सेना की मंगलवार शाम को शादी होनी थी और होटल में उनकी शादी से पहले की रस्में चल रही थीं। उनके परिवार ने बताया कि हल्दी की रस्म के दौरान, वह स्विमिंग पूल की ओर चला गया। वहां लोहे का खंभा पकड़ा, जिससे उसे करंट लग गया।

होटल प्रबंधन के खिलाफ FIR दर्ज

SHO नवल किशोर ने बताया कि सूरज बेहोश हो गया और उसे एमबीएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया है। किशोर ने बताया कि होटल प्रबंधन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही के कारण मौत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि मेनाल रेजिडेंसी रिजॉर्ट में शादी समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। जोर-शोर से हल्दी मेहंदी का कार्यक्रम चल रहा था। सूरज के दोस्त और रिश्तेदार सब वहां मौजूद थे। मेहंदी की रस्म अभी पूरी हुई थी, हल्दी की रस्म हो रही थी कि इस बीच ये हादसा हो गया।

ऐसे हुआ हादसा

प्राथमिक जांच में पता चला है कि जिस जगह पर दूल्हा बैठा था, उसके नजदीक ही कूलर लगे थे। पास में स्विमिंग पूल की रैंलिंग थी और पंडाल का पोल भी था। हल्दी की रस्म पूरी होने के बाद दूल्हा स्विमिंग पूल की ओर जा रहा था। रास्ते में उसने पोल पर हाथ रखा जिसके बाद उसको करंट का तेज झटका लगा। करंट लगते ही सूरज जमीन पर गिर पड़ा। जब तक लोग उसके पास पहुंचे तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना से होटल में चीख-पुकार मच गई।

शादी में आए रिश्तेदार सन्न रह गए। किसी के मुंह से कोई बोल नहीं फूट रहे थे, कोई कुछ कहने सुनने की स्थिति में नहीं रहा। इस घटना के बारे में जिस किसी ने सुना वह हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें-

मंडप की जगह अस्पताल पहुंच गया दूल्हा, दुल्हन के घर बजती रही शहनाई लेकिन नहीं पहुंची बारात