A
Hindi News राजस्थान माउंट आबू की गलियों में शिकार के पीछे भागता दिखा पैंथर, कैमरे में कैद हुआ डरावना मंजर; VIDEO

माउंट आबू की गलियों में शिकार के पीछे भागता दिखा पैंथर, कैमरे में कैद हुआ डरावना मंजर; VIDEO

माउंट आबू में पैंथर और भालू बड़ी संख्या में जो अक्सर ही भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्र का रुख करते हैं। इन सब के बीच स्थानीय बाशिंदे खौफजदा हैं और वो रात के दौरान अपने घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं।

panther- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीसीवी में कैद हुआ पैंथर

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में वन्यजीव इन दिनों लगातार शहर की सड़कों पर विचरण करते नजर आ रहे हैं। यहां अक्सर ही वन्यजीवों की मूवमेंट आबादी वाले क्षेत्र में देखने को मिलती है। भालू और पैंथर जंगल से निकलकर आबादी क्षेत्र में भोजन की तलाश में आ रहे है जिसको लेकर लोगों में अक्सर ही डर बना रहता है। सोमवार रात भी देलवाड़ा क्षेत्र में पैंथर की मूवमेंट देखने को मिली जिसका वीडियो वहां स्थित डाइट परिसर में कैद हुआ है।

शहर की घनी आबादी में दिखा पैंथर

वीडियो में दिख रहा है देर रात डाइट परिसर के बाहर 3-4 सुअर टहल रहे थे। इतने में ही एकाएक पैंथर गुर्राता हुआ शिकार के लिए सुअरों के पीछे भागा लेकिन वे सभी फुर्ती दिखाते हुए वहां से भाग खड़े हुए। पूरा नजारा डाइट के सीसीटीवी कैमरे कैद हो गया जिसमें देखा जा सकता है किस प्रकार से जंगल से निकल कर पैंथर आता है और अपने शिकार के पीछे भागता है।

दहशत में जी रहे लोग

बता दें कि माउंट आबू में पैंथर और भालू बड़ी संख्या में जो अक्सर ही भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्र का रुख करते हैं। इन सब के बीच स्थानीय बाशिंदे खौफजदा हैं और वो रात के दौरान अपने घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे हैं। वन्यजीवों केआबादी क्षेत्र में आवाजाही को लेकर वन विभाग लोगों को वन्य जीवो के साथ छेड़छाड़ ना करने और सतर्क रहने की अपील करते रहते हैं।