A
Hindi News राजस्थान दीया कुमारी के प्रयास रंग लाए, 30 साल से ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का इंतजार कर रहा था राजसमंद, अब 968.92 करोड़ रुपये स्वीकृत

दीया कुमारी के प्रयास रंग लाए, 30 साल से ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का इंतजार कर रहा था राजसमंद, अब 968.92 करोड़ रुपये स्वीकृत

मावली से मारवाड़ तक मीटर गेज लाइन को ब्रॉडगेज में परिवर्तन करने के लिए 3 दशक से ज्यादा समय से लोगो की मांग रही थी। राजसमंद से दीया कुमारी के सांसद बनने के बाद एक बार फिर से ब्रॉडगेज की मांग उठी थी।

diya kumari- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दीया कुमारी

जयपुर: राजस्थान के राजसमंद से बीजेपी की सांसद दीया कुमारी के प्रयास आखिरकार रंग लाए। राजसमंद में मावली से मारवाड़ के लिए ब्रॉडगेज लाईन के लिए केन्द्र सरकार की ओर से वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई जिसके बाद मावली-मारवाड़ ब्रॉडगेज का सपना अब जल्द साकार होगा। 157 किलोमीटर के इस प्रोजेक्ट में पहले फेज में 85 किमी तक बनने वाली ब्रॉडगेज लाईन को वित्तीय स्वीकृति मिली है।

मावली से मारवाड़ तक मीटर गेज लाइन को ब्रॉडगेज में परिवर्तन करने के लिए 3 दशक से ज्यादा समय से लोगो की मांग रही थी। राजसमंद से दीया कुमारी के सांसद बनने के बाद एक बार फिर से ब्रॉडगेज की मांग उठी। जिसे दीया कुमारी ने समय समय पर रेल मंत्रालय के सामने जनता से जुड़ी मांग उठाई। आखिरकार रेल मंत्रालय ने उत्तर पश्चिमी रेलवे के 'नाथद्वारा (मावली) से देवगढ़ मदारिया के गेज परिवर्तन' प्रोजेक्ट के लिए 24 जनवरी को 968.92 करोड़ रुपये स्वीकृत किए।

सासंद ने जताया आभार
दीया कुमारी ने ट्वीट कर आभार जताया है। उन्होंने लिखा, ''पूरी हुई वर्षो की मांग, नववर्ष पर नई सौगात, मोदी सरकार का आभार! मावली से मारवाड़ रेलवे लाइन के आमान परिवर्तन के प्रथम फेज में मावली से देवगढ़ मदारिया तक 82.52 किमी रेलवे लाइन के आमान परिवर्तन हेतु 968.92 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का हार्दिक आभार। क्षेत्र की जनता को बधाई !!''

गहलोत सरकार पर साधा निशाना
दिया कुमारी ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया लेकिन गहलोत सरकार पर भी तीखा हमला बोला है। वह अपने हर भाषण में ये कहती आई हैं कि राजस्थान में महिलाएं महफूज नहीं हैं। दीया कुमारी ने कहा, राजस्थान बलात्कार की राजधानी बन गई है, काम के बल पर ये सरकार उपलब्धियां नही गिना सकती। पूरे कार्यकाल में नकल माफिया हावी रहे और बेरोजगारी बढ़ती गई।