A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS v IND : सिडनी वनडे में जीत के बाद फिंच ने की स्मिथ और वॉर्नर की जमकर तारीफ

AUS v IND : सिडनी वनडे में जीत के बाद फिंच ने की स्मिथ और वॉर्नर की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी के बाद कसी हुई गेंदबाजी से शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा दिया।

<p>AUS v IND : सिडनी वनडे में...- India TV Hindi Image Source : GETTY AUS v IND : सिडनी वनडे में जीत के बाद फिंच ने की स्मिथ और वॉर्नर की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी के बाद कसी हुई गेंदबाजी से शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी। 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से  कप्तान एरॉन फिंच ने 124 गेंदों पर 114 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के मारे। स्मिथ ने 66 गेंदों पर तेज तर्रार 105 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में स्मिथ ने 11 चौके और छह चौके मारे। वहीं, ग्लैन मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन बनाए।

AUS vs IND 1st ODI : भारत के खिलाफ तूफानी शतक जड़कर स्टीव स्मिथ ने अपने नाम दर्ज किए ये रिकॉर्ड

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की। एरॉन फिंच ने कहा, "मध्य के ओवरों में मुझे गेंद को टाइम करने में परेशानी हो रही थी। मैंने कुछ जोखिम लिए जो काम कर गए। हम एक टीम के तौर पर साथ नहीं थे। आधी टीम क्वारंटीन थी और आधी टीम एससीजी में ट्रेनिंग कर रही थी। हमने किसी एक निश्चित खिलाड़ी को टारगेट करने की कोशिश नहीं की थी।"

उन्होंने कहा, "हर इंसान की अपनी अलग कमजोरी और ताकत होती है। वार्नर विकेट पर अच्छी तरह मूव कर रहे हैं जिस पर वह लगातार काम कर रहे थे। स्मिथ अलग क्लास के बल्लेबाज हैं। मैक्सवेल के पास अलग तरह की काबिलियत है, उन्होंने आते ही अपना काम किया और विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया।"

भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 90 रन का योगदान दिया जबकि शिखर धवन ने 74 रनों की पारी खेली। भारत की इस हार पर कप्तान विराट कोहली फील्डरों और गेंदबाजों पर जमकर बरसे। 

AUS vs IND 1st ODI : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने जड़ा अपने वनडे करियर का 17वां शतक

हार के बाद कोहली ने कहा, "हमें तैयारी करने का भरपूर समय मिला था। मुझे नहीं लगता कि जब आप एक टीम के तौर पर नहीं खेल पाते हो तो इसके लिए कोई बहाना होता है। हम अभी तक T20 खेल रहे थे, हमने लंबे समय बाद वनडे मैच खेला, लेकिन हमने काफी सारी वनडे क्रिकेट खेली है।"

कप्तान ने कहा, "20-25 ओवरों के बाद हमारी जो बॉडी लेंग्वेज थी वो निराशाजनक थी। अगर आप फील्डिंग में लगातार गलतियां करते रहोगे तो एक शीर्ष टीम आपको नुकसान पहुंचाएगी ही। बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए सबसे जरूरी है कि हम लगातार विकेट लें लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।" 

IND vs AUS : गिलक्रिस्ट ने सिराज की जगह सैनी के पिता के निधन की कह डाली बात, फिर मांगी माफ़ी

Latest Cricket News