A
Hindi News खेल क्रिकेट आर्थिक संकट से जूझ रही क्रिकेट लीग के लिए ECB ने शुरू की अनूठी पहल

आर्थिक संकट से जूझ रही क्रिकेट लीग के लिए ECB ने शुरू की अनूठी पहल

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं जिससे क्रिकेट संस्थाएं वित्तीय संकट का सामना कर रही हैं। इस मुश्किल घड़ी में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की एक पहल राहत लेकर आई है। 

<p>आर्थिक संकट से जूझ...- India TV Hindi Image Source : ECB आर्थिक संकट से जूझ रही क्रिकेट लीग के लिए ECB ने शुरू की अनूठी पहल

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं जिससे क्रिकेट संस्थाएं वित्तीय संकट का सामना कर रही हैं। इस मुश्किल घड़ी में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की एक पहल राहत लेकर आई है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरूवार को एक योजना शुरू की है जिसके तहत मान्यता प्राप्त क्रिकेट लीग को ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। इस योजना को 'लीग इमरजेंसी लोन स्कीम' (लीग आपात ऋण योजना) का नाम दिया गया है।

ये योजना उन सभी उम्र की और जूनियर लीग की मदद के लिये लायी गयी हैं जो ईसीबी से मान्यता प्राप्त हैं और कोविड-19 महामारी के कारण वित्तीय संकट का सामना कर रही हैं।। ईसीबी ने बयान में कहा कि इस योजना के अंतर्गत लीग 2020 सत्र के अंतर्गत हुए नुकसान के लिये 50,000 पाउंड तक का ऋण लेने के लिये आवेदन कर सकती हैं।

युवराज के पिता का आरोप- धोनी और कोहली ने मेरे बेटे को दिया धोखा

ईसीबी के निदेशक (भागीदारी और विकास) निक प्राइडे ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम मौजूदा परिस्थितियों (जब क्रिकेट बंद है) में अपनी मान्यता प्राप्त क्रिकेट लीगों की मदद के लिये नयी लीग आपात ऋण योजना शुरू कर सके।’’ ईसीबी ने  इंग्लैंड एवं वेल्स में कोविड-19 महामारी के चलते एक जुलाई तक सभी पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगाई हुई है। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News