A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पर स्थान खिसकी, मिताली 10वें पर बरकरार

वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पर स्थान खिसकी, मिताली 10वें पर बरकरार

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गई हैं जबकि पूर्व कप्तान मिताली राज ने अपना 10वां स्थान कायम रखा है।

<p>वनडे रैंकिंग में...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वनडे रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पर स्थान खिसकी, मिताली 10वें पर बरकरार

दुबई| भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना आईसीसी की जारी ताजा महिला वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसक गई हैं जबकि पूर्व कप्तान मिताली राज ने अपना 10वां स्थान कायम रखा है।

पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग हैं। लेनिंग ने हाल ही में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीत हासिल की थी।

28 साल की लेनिंग ने सीरीज में दो मैच खेले थे और 163 रन बनाए थे। दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी। यह पांचवीं बार है कि लेनिंग ने रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है। इससे पहले वो अक्टूबर-2018 में पहले नंबर पर आई थीं। नवंबर-2014 में पहली बार रैंकिंग में पहले नंबर पर आई थीं और तब से वो कुल 902 दिन इस नंबर पर रही हैं।

IPL 2020, KKR vs CSK : जीते मैच में हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कप्तान धोनी ने दिया ये बड़ा बयान

भारत की झूलन गोस्वामी गेंदबाजी में पांचवें स्थान पर कायम हैं। शीर्ष-10 में भारत की तीन और गेंदबाज हैं। पूनम यादव छठे और शिखा पांडे सातवें स्थान पर हैं। ये दोनों एक-एक स्थान आगे बढ़ी हैं जबकि दीप्ती शर्मा 10वें स्थान पर ही कायम हैं।

IPL 2020, KKR vs CSK : आईपीएल इतिहास में 150वां विकेट लेते ही इस ख़ास क्लब में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो

ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ती, शिखा ने अपना चौथा और पांचवां स्थान कायम रखा है। टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले, भारत दूसरे पर हैं। न्यूजीलैंड पांचवें स्थान पर है।

Latest Cricket News