Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs CSK : आईपीएल इतिहास में 150वां विकेट लेते ही इस ख़ास क्लब में शामिल हुए ड्वेन ब्रावो

चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लेने के साथ आईपीएल इतिहास में एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2020 22:11 IST
Dwayne Bravo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Dwayne Bravo

कोरोना महामारी के बीच देश से बाहर युएई में इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 13वें सीजन का 21वां मुकाबला अबु धाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स ( केकेआर ) और टीम चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के बीच खेला जा रहा है। जिमसे कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 168 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा 81 रन सलामी बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने बनाए। जबकि चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी में ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लेने के साथ आईपीएल इतिहास में एक ख़ास मुकाम हासिल कर लिया है। 

दरअसल, मैच से पहले आईपीएल इतिहास में ब्रावो के नाम 147 विकेट थे। इस तरह उन्होंने पारी के अंतिम ओवर की 5वीं गेंद पर केकेआर के बल्लेबाज शिवम मावी को अपना आईपीएल का 150वां शिकार बनाया। इस तरह ब्रावो आईपीएल के इतिहास में 150 विकेट अपने नाम करने वाले 5वें खिलाड़ी बन गए हैं। इतना ही नहीं ब्रावो को ये विकेट दिलाने में धोनी ने काफी मेहनत की और शानदार कैच लपका। ब्रावो से पहले लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा, पियूष चावला और हरभजन सिंह अपने नाम ये रिकॉर्ड कर चुके हैं। ब्रावों ने अपने 4 ओवर के स्पेल के दौरान 37 रन देकर तीन विकेट झटकें। उन्होने त्रिपाठी उसके बाद नागरकोटी और फिर मावी को चलता किया। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : बेन स्टोक्स ने जब उठाया नरेन के बैटिंग ऑडर पर सवाल तो युवराज सिंह ने इस तरह ली फिरकी

बता दें कि आईपीएल के जारी सीजन में केकेआर और सीएसके दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अहम होने वाला है क्योंकि केकेआर अभी तक अपने नामी खिलाड़ियों के होते हुए उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसकी उससे उम्मीद की जा रही थी। वहीं, चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए लगातार 3 हार के सिलसिले को तोड़ने में कामयाबी हासिल की थी और अब ये देखना दिलचस्प होगा किया माही की टीम क्या सचमुच लय हासिल कर चुकी है या फिर पंजाब के खिलाफ मिली जीत सिर्फ एक तुक्का थी। जबकि अंक तालिका में 4 अंको के साथ चेन्नई 5वें स्थान पर और इतने ही अंको के साथ केकेआर चौथे स्थान पर काबिज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement