Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2020 : बेन स्टोक्स ने जब उठाया नरेन के बैटिंग ऑडर पर सवाल तो युवराज सिंह ने इस तरह ली फिरकी

नरेन को जब इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाज इयोन मॉर्गन से पहले चार नम्बर पर भेजा तो बेन स्टोक्स ने केकेआर पर सवाल उठाया जबकि उन्हें युवराज सिंह ने भी मजेदार जवाब दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 07, 2020 21:51 IST
Sunil Naraine, Ben Stokes and Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/GETTY Sunil Naraine, Ben Stokes and Yuvraj Singh

कोरोना महामारी के बीच देश से बाहर युएई में इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 13वें सीजन का 21वां मुकाबला अबु धाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स ( केकेआर ) और टीम चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) के बीच खेला जा रहा है। जिमसे कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में केकेआर के टीम मैनेजमेंट ने अपनी ओपनिंग जोड़ी में एक बड़ा बदलाव किया और उन्होंने सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी को ओपनिंग करने भेजा। हलांकि इसके बाद नरेन को जब इंग्लैंड के बेहतरीन बल्लेबाज इयोन मॉर्गन से पहले चार नम्बर पर भेजा तो बेन स्टोक्स ने केकेआर पर सवाल उठाया जबकि उन्हें युवराज सिंह ने भी मजेदार जवाब दिया।

दरअसल, केकेआर ने सलामी बल्लेबाजी में बदलाव करते हुए सुनील नरेन की जगह राहुल त्रिपाठी को भेजा। उनका ये दांव सफल हुआ और त्रिपाठी ने बेहतरीन फिफ्टी जड़ते हुए 51 गेंदों में 81 रन बनाए और पारी के दौरान 8 चौके व तीन शानदार छक्के मारे। इस तरह सोशल मीडिया पर सभी ने केकेआर के इस फैसले को सराहा। हालांकि सवाल तब उठा जब सुनील नरेन बेहतरीन बल्लेबाज मॉर्गन से पहले बल्लेबाजी करने आए। ऐसे में जैसे ही नरेन आए उस समय बेन स्टोक्स ने ट्वीट करते हुए लिखा, "नरेन से उपर स्टोक्स??" 

जिस पर टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी केकेआर की फिरकी लेते हुए रिप्लाई देते हुए लिखा, "ये ठीक उसी तरह है जैसे युवराज से पहले स्टोक्स। कभी - कभी आप उस ऑल राउंडर को पहले भेजते हैं बतौर गेंदबाज होते हुए प्रमुख बल्लेबाज की जगह पिंच हिटींग करने चला जाता है।"

ये भी पढ़े : Video : देखिये कैसे बाउंड्री पर चालाकी दिखाते हुए जडेजा ने पकड़ी अद्भुत कैच, लेकिन क्रैडिट ले गए डु प्लेसिस

मैच की बात कर्रें तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 168 रनों का लक्ष्य दिया। जबकि सुनील नरेन चार नम्बर पर आकर ज्यादा सफल नहीं हुए और वो 9 गेंदों में 17 रन बनाकर चलते बने। 

बता दें कि आईपीएल के जारी सीजन में केकेआर और सीएसके दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला अहम होने वाला है क्योंकि केकेआर अभी तक अपने नामी खिलाड़ियों के होते हुए उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसकी उससे उम्मीद की जा रही थी। वहीं, चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए लगातार 3 हार के सिलसिले को तोड़ने में कामयाबी हासिल की थी और अब ये देखना दिलचस्प होगा किया माही की टीम क्या सचमुच लय हासिल कर चुकी है या फिर पंजाब के खिलाफ मिली जीत सिर्फ एक तुक्का थी। जबकि अंक तालिका में 4 अंको के साथ चेन्नई 5वें स्थान पर और इतने ही अंको के साथ केकेआर चौथे स्थान पर काबिज है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement