A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus 'A' : अभ्यास मैच में नहीं दिखे कोहली जबकि रहाणे बने कप्तान, ये रही 'Playing XI'

Ind vs Aus 'A' : अभ्यास मैच में नहीं दिखे कोहली जबकि रहाणे बने कप्तान, ये रही 'Playing XI'

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच डे नाईट अभ्यास मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है।

Ajinkya Rahane and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ajinkya Rahane and Virat Kohli

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खत्म होने के बाद अब टेस्ट मैच की तैयारियां करना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच डे नाईट अभ्यास मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। उन्होने खुद को आराम दिया और अजिंक्य रहाणे को अभ्यास मैच में कप्तानी करने का मौका दिया। जबकि दूसरी तरफ टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी बाहर रखा गया है। 

गौरतलब है कि टीम इंडिया पहली बार 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर डे नाईट टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेलेगी। जिसकी तैयारी के लिए ही दोनों टीमों के बीच पिंक बॉल से डे नाईट अभ्यास मैच खेला जा रहा है। जिससे खिलाड़ी ऐतिहासिक मैच में आत्मविश्वास के साथ उतर सके। हलांकि टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच के बाद अगले 3 मैचों में कप्तान कोहली की कमी खलेगी। 

इसके अलावा टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत दोनों के पास मौका है। साहा ने पिछले प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन रिषभ पंत के पास इस मैच में चमक दिखाने का मौका है। अन्यथा उनका पूरा दौरा बेंच पर बैठे - बैठे भी निकल सकता है। जबकि गेंदबाजी में नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह चारो तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है।  

ये भी पढ़ें - जानिए कौन से गाने को सुनकर तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में जड़ा था दोहरा, अब किया खुलासा 

बता दें कि भारत की तरफ से अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए कप्तान विराट कोहली स्वदेश वापस लौट जायेंगे। ऐसे में अगले तीन मैचों में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी करनी होगी और बॉर्डर गवास्कर सीरीज बचानी भी होगी। क्योंकि पिछली बार साल 2018-19 में टीम इंडिया ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराकर हासिल की थी। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें - मुंबई इंडियन्स से ‘टैलेंड स्कॉउट’ के रूप में जुड़े पार्थिव पटेल

ऑस्ट्रेलिया ए की प्लेइंग इलेवन

जो बर्न्स, मार्कस हैरिस, निक मैडिंसन, बैन मैकडरमॉट, कैमरोन ग्रीन, जैक विल्डरमुथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, विल सदरलैंड, मिचेल स्वेप्सन और हैरी कॉनवे

Latest Cricket News