A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Aus : वॉर्न की बात को स्मिथ ने नकारा, बोले - 'लाल गेंद ही है टेस्ट क्रिकेट की असली पहचान'

Ind vs Aus : वॉर्न की बात को स्मिथ ने नकारा, बोले - 'लाल गेंद ही है टेस्ट क्रिकेट की असली पहचान'

स्मिथ का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में लाल गेंद की प्राथमिकता को बनाए रखना चाहिए और एक सीरीज में एक से दो मैच गुलाबी गेंद से मेरे ख्याल से पर्याप्त है।

Steve Smith- India TV Hindi Image Source : GETTY Steve Smith

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत के बाद उनके पूर्व खिलाड़ी शेन वॉर्न ने एक मांग रखी थी। वॉर्न का मानना था कि भिवष्य के लिए टेस्ट क्रिकेट में लाल गेंद को कम बल्कि गुलाबी गेंद के मैचों को ज्यादा वरीयता दी जाए। इस बात पर उन्ही के हमवतन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने अब असहमति जताई है। स्मिथ का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में लाल गेंद की प्राथमिकता को बनाए रखना चाहिए और एक सीरीज में एक से दो मैच गुलाबी गेंद से मेरे ख्याल से पर्याप्त है। 

गौरतलब है कि वॉर्न ने पिंक बॉल टेस्ट मैच की वकालत में कहा था कि मेरे ख्याल से गुलाबी गेंद को ही टेस्ट मैचों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। दिन के मुकाबलों में भी ना कि सिर्फ डे नाइट टेस्ट के दौरान। मेरे हिसाब से गुलाबी गेंद को देखने में आसानी होती है, दर्शक भी इसको आसानी से देख पाते हैं। यह लाल गेंद के मुकाबले ज्यादा अच्छा काम करती है और यह टीवी पर भी काफी अच्छी लगती है। तो क्यों नहीं गुलाबी गेंद को ही सभी टेस्ट मैच में इस्तेमाल किया जाए।

यह भी पढ़ें-  Ind vs Aus : स्मिथ ने बताया प्लान, अगले मैच में कैसे करेंगे अश्विन का सामना

इसक जवाब में स्मिथ ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, "मुझे नहीं लगता है कि ऐसा किया जाना चाहिए। मैं निजी तौर पर लाल गेंद की क्रिकेट को जिंदा देखना चाहूंगा। मुझे लगता है कि सीरीज के दौरान एक मैच या फिर ऐसा ही कुछ यह काफी है। हमने एडिलेड में देखा, यह काफी अच्छा रहा, यह देखना काफी अच्छा लगा। हमने वहां डे नाइट मुकाबला काफी अच्छा खेला। मैं निजी तौर पर तो चाहूंगा की लाल गेंद का खेल जारी रहे।"

यह भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ की जगह इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

बता दें कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया लाल गेंद से खेलते नजर आयेंगे। जो कि टेस्ट क्रिकेट की पहचान है और स्मिथ इसे जिन्दा रखना चाहते हैं। 

Latest Cricket News