Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : स्मिथ ने बताया प्लान, अगले मैच में कैसे करेंगे अश्विन का सामना

स्मिथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 1 रन बना पाए थे। ऐसे में अब स्मिथ ने खुलासा करते हुए बताया है कि कैसे अश्विन ने उन्हें अपने जाल में फंसाया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2020 8:31 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith

भारत के प्रमुख ऑफ स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में गेंदबाजी करने आते ही स्टीव स्मिथ को आउट कर चलता कर दिया था। इस तरह स्मिथ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 1 रन बना पाए थे। ऐसे में अब स्मिथ ने खुलासा करते हुए बताया है कि कैसे अश्विन ने उन्हें अपने जाल में फंसाया। 

अश्विन की गेंद पर आउट होने के बाद स्मिथ ने अब एऍनआई से प्रेसवार्ता के दौरान कहा, " ( जब उनसे पूछा गया कि वो क्या भारत की तेज गेंदबाजी के लिए अधिक तैयारी कर गये ) तो उन्होंने कहा नहीं ऐसा नहीं है। वो गेंद स्पिन नहीं हुई और मेरे बल्ले का बाहरी किनारा लग गया। दुर्भाग्यवश ऐसा कभी - कभी हो जाता है। ईमानदारी से कहूँ तो गेंद भी काफी शानदार थी। पिछली दो गेंदे स्पिन हुई थी और उसके बाद अगली गेंद स्पिन कम और हलकी सी स्किड हुई थी। जिसके चलते मैं कन्फ्यूज हो गया और अपना विकेट गंवा बैठा। वो शानदार गेंद थी।"

स्मिथ ने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया में खेलना भारत में खेलने से काफी अलग है। यहाँ गेंद उतनी स्पिन नहीं होती है जितनी भारत में होती है। वो एक शानदार गेंदबाज है और विश्व स्तर पर उसका अलग दर्जा है।"

वहीं अश्विन के खिलाफ आगे के प्लान के बारे में स्मिथ ने कहा, "मुझे अच्छे से पता है कि वो आगे भी मेरा विकेट ले सकते हैं। ऐसे में मैं उनके खिलाफ आगे आकर अगली बार थोडा ध्यान से भी खेलूँगा।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने माना, कोहली और शमी के ना होने से भारत को काफी नुकसान

अंत में स्पिन गेंदबाजी खेलने के बारे में स्मिथ ने कहा, "मैं खुद इसी तरह से भारत में स्पिन गेंदबाजी नहीं खेल सकता हूँ। आपको परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना होता है। यहाँ पर वही स्पिनर अच्छा करते हैं जो आगे गेंदबाजी करते हैं।"

यह भी पढ़ें- दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ की जगह इस बल्लेबाज को भारतीय टीम में देखना चाहते हैं सुनील गावस्कर

बता दें कि 26 दिसंबर से शुरू होने वाले सीरीज के दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम इंडिया लगभग चार बदलाव के साथ प्लेइंग इलेवन में खेलती नजर आ सकती है। जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में भी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की एंट्री हो सकती है। वहीं 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है। 

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुडेंगे जैक्स कैलिस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement