A
Hindi News खेल क्रिकेट बोर्ड के बीच मतभेद के कारण बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा एक बार फिर हुआ स्थगित

बोर्ड के बीच मतभेद के कारण बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा एक बार फिर हुआ स्थगित

मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार बांग्लादेश को 27 सितंबर से श्रीलंका के दौरे पर जाना था जिसमें पहला टेस्ट 23 अक्टूबर से खेला जाता। 

bangladesh tour of sri Lanka, bangladesh vs sri lanka, sri lanka vs bangladesh, bangladesh tour of s- India TV Hindi Image Source : BCB Bangladesh cricket team 

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा एक बार फिर रद्द कर दिया गया है क्योंकि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों के तहत 14 दिनों के अनिवार्य क्वरांटीन पर राजी नहीं हुए हैं। बांग्लादेश को शुरुआत में तीन टेस्ट मैचों के लिए जुलाई-अगस्त में श्रीलंका का दौरा करना था लेकिन वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इसे टाल दिया गया। 

मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार बांग्लादेश को 27 सितंबर से श्रीलंका के दौरे पर जाना था जिसमें पहला टेस्ट 23 अक्टूबर से खेला जाता। श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारी चाहते हैं कि उनके देश में आने के बाद बांग्लादेश की टीम 14 दिन के क्वारंटीन से गुजरे जिससे बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) सहमत नहीं है।

यह भी पढ़ें-  महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

 

दोनों बोर्ड 14 दिन के क्वरांटीन को लेकर बात कर रहे थे जिसके बाद बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने स्पष्ट कर दिया कि अगर पृथकवास के दिनों को कम नहीं किया गया तो बांग्लादेश की टीम दौरे पर नहीं जाएगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने सोमवार को नजमुल हसन के हवाले से कहा, ‘‘श्रीलंका में प्रवेश करने वाले किसी भी पर्यटक को इस नियम (14 दिन के पृथकवास) को मानना होगा। उन्होंने (श्रीलंका क्रिकेट) हमें कहा है कि इस बारे में वे कुछ नहीं कर सकते। हमें उन्हें सूचित कर दिया है कि हमें दौरे का आयोजन उस समय कराना होगा जब चीजों में सुधार होगा।’’ 

यह भी पढ़ें- कोहली-अनुष्का पर गावस्कर के कमेंट से पैदा हुए विवाद में कूदे पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजिनियर

इस मामले का हल निकालने के तहत क्रिकेट श्रीलंका ने अपने स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रस्ताव दिया था कि बांग्लादेश की टीम को दोनों देशों में मिलाकर दो हफ्ते के पृथकवास की स्वीकृति दी जाए लेकिन इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया गया। 

श्रीलंका में इस महामारी का अधिक प्रकोप नहीं है लेकिन बांग्लादेश में काफी मामले सामने आए हैं। पिछले हफ्ते तेज गेंदबाज अबु जायेद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। वह बांग्लादेश की टीम के अहम सदस्य हैं। 

Latest Cricket News