A
Hindi News खेल क्रिकेट AUS vs PAK 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया तैयार, प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान

AUS vs PAK 1st Test: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया तैयार, प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान

AUS vs PAK 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने नए उप कप्तान के नाम का भी ऐलान किया है।

Australia Cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

AUS vs PAK 1st Test: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी कि गुरुवार से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम इस वक्त पहले स्थान पर हैं, वहीं गत चैंपियन पांचवें नंबर पर। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज में काफी मजबूत स्थिति में है। वहीं पाकिस्तान एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगा, ऐसे में फैंस के लिय यह सीरीज रोमांच से भरे होने की उम्मीद है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। साथ उन्होंने एक खिलाड़ी को उपकप्तान भी बनाया है।

इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में कौई चौकाने वाला फैसला नहीं लिया है। ट्रैविस हेड को ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट उप-कप्तान फिर से नियुक्त किया गया है, पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप के फाइनल में मैच जिताने वाले हेड को स्टीव स्मिथ के साथ सह-उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है, हालांकि कमिंस की अनुपस्थिति में स्मिथ कप्तानी की बागडोर संभालने के लिए पहला विकल्प बने रहेंगे। हेड इससे पहले टिम पेन के दौर में टेस्ट टीम के उप कप्तान रह चुके हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग 11 काफी हद तक उम्मीद के मुताबिक थी।

अगस्त में द ओवल में एशेज फाइनल में खेलने वाली हालिया टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है, जिसमें टॉड मर्फी के स्थान पर फिर से फिट नाथन लियोन की वापसी हुई है। कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे तीन बड़े तेज गेंदबाज फिर से एकजुट होंगे डेविड वार्नर बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। वॉर्नर सिडनी में इस सीरीज के अंतिम मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। मिच मार्श अपने घरेलू दर्शकों के सामने और पहली बार पर्थ स्टेडियम में टेस्ट में खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग XI 

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज

  • पहला टेस्ट: 14-18 दिसंबर, पर्थ स्टेडियम
  • दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, एमसीजी
  • तीसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी, एससीजी

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की हार, आंद्रे रसेल ने किया शानदार कमबैक, देखें खेल की 10 खबरें

WI vs ENG: रसेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के साथ ही मचाया धमाल, टीम को जिताया मैच

Latest Cricket News