A
Hindi News खेल क्रिकेट क्या फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा छोड़ेंगे कप्तानी? पूर्व चीफ सेलेक्टर ने दिया ये जवाब

क्या फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा छोड़ेंगे कप्तानी? पूर्व चीफ सेलेक्टर ने दिया ये जवाब

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। फाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

India vs Australia ICC ODI World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 137 रन बनाए। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने कुल छठा वर्ल्ड कप खिताब जीता है। इंडिया टीवी से बात करते हुए भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने रोहित की कप्तानी पर बड़ी बात कही है। 

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात 

क्या रोहित शर्मा फाइनल में हार के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं। इसका जवाब देते हुए भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा कि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में अच्छी कप्तानी की है। एक मैच से न तो कोई बड़ा प्लेयर बनता है और न ही कोई खराब। ठीक है लास्ट में गड़बड़ हुई है। उसका क्या ही कर सकते हैं। एक मैच से मैं कोई भी आकलन नहीं करूंगा। फाइनल में थोड़े रन कम बने। पूरे टू्र्नामेंट भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। लेकिन आखिर में जो जीता वही सिकंदर है। 

ऐसा है रोहित का कप्तानी रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में कुल 11 मैच खेले, जिसमें से टीम ने 10  में जीत हासिल की है। वह वनडे वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बने हैं। इससे पहले उनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी। भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक 45 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 35 में जीत हासिल की है। 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच 

भारत के खिलाफ फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। शुरुआत में भारतीय टीम ने 10 ओवर में 80 रन बना लिए, लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव आ गया और जिस वजह से वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए। भारत के लिए रोहित ने 47 रन, विराट कोहली ने 54 रन और केएल राहुल ने 66 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने अच्छी साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी। 

यह भी पढ़ें: 

फाइनल में हार के बाद क्या बदल जाएगी टीम इंडिया? इन प्लेयर्स को नहीं मिलेगा आराम!

'ऑस्ट्रेलिया की ये आखिरी ट्रॉफी है', मार्श ने वर्ल्ड कप जीतते ही कर दी ऐसी हरकत; फैंस हुए आगबबूला

Latest Cricket News