A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ: हार्दिक पांड्या के बाद टीम के कोच ने भी पिच क्यूरेटर को घेरा, कही ये बात

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या के बाद टीम के कोच ने भी पिच क्यूरेटर को घेरा, कही ये बात

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान बनाए गए पिच पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच ल रविवार को लखनऊ में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया जैसे-तैसे जीत तो गई। लेकिन मैच के बाद पिच पर कई सवाल उठाए गए। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के बाद अब भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी पिच को लेकर क्यूरेटर को घेरा है। आपको बता दे कि टी20 क्रिकेट के नजरिए से पिच इतनी ज्यादा खराब थी कि मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 39.5 ओवर में सिर्फ 200 रन ही बनाए जा सके।

क्या बोले म्हाम्ब्रे 

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए बनाई गई पिच के बारे में क्यूरेटर ही जवाब दे सकते हैं। भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस सीरीज के लिए बनाई गई पिचों की आलोचना की थी। लखनऊ में न्यूजीलैंड टीम आठ विकेट पर 99 रन ही बना सकी और भारत भी एक गेंद बाकी रहते ही जीत दर्ज कर पाया। म्हाम्ब्रे ने मैच के बाद कहा पिच के बारे में सवाल का जवाब क्यूरेटर ही दे सकते हैं। हमें पता था कि यह चुनौतीपूर्ण होगा और शुक्र है कि हमने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा। उन्होंने कहा, 120-130 का स्कोर चुनौतीपूर्ण हो सकता था । हमने उन्हें 99 रन पर रोका जो हासिल किए जाने लायक स्कोर था। 

कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की। भारत ने अतिरिक्त स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल को उतारने के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक को बाहर रखा था। चहल ने दो ओवर में चार रन देकर एक विकेट लिया। म्हाम्ब्रे ने कहा हमें लगा था कि अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत होगी और इसीलिए चहल को रखा गया। उसने शानदार गेंदबाजी की।

हार्दिक ने भी कही थी ये बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा था कि ये दोनों विकेट (रांची और लखनऊ) टी20 के लिए नहीं बने हैं। कहीं न कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें। उन्होंने ने भी गेंदबाजों का तरीफ करते हुए कहा कि यहां पर 120 भी विजई टोटल ही होता। गेंदबाज अपनी योजना पर अड़े रहे और यह सुनिश्चित किया कि वे स्ट्राइक रोटेट न करें। हम स्पिनरों को बदलते रहे। ओस ने इसमें ज्यादा भूमिका नहीं निभाई। वे हमसे ज्यादा गेंद को स्पिन कराने में सक्षम थे।

यह भी पढ़े-

Latest Cricket News