A
Hindi News खेल क्रिकेट Rishabh Pant Accident Updates: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर बड़ा अपडेट, जानें कैसे हुआ यह भयानक हादसा

Rishabh Pant Accident Updates: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट पर बड़ा अपडेट, जानें कैसे हुआ यह भयानक हादसा

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर शुक्रवार सुबह करीब 5.30-6 बजे के बीच ऋषभ पंत की कार का बुरी तरह एक्सीडेंट हो गया।

ऋषभ पंत को देहरादून...- India TV Hindi Image Source : REPORTER SUNIL PANDEY ऋषभ पंत को देहरादून मैक्स किया गया रिफर

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह एक भयानक हादसे का शिकार हो गए। 30 दिसंबर 2022 की सुबह तकरीबन 5.30 बजे दिल्ली-देहरादून हाईवे पर उनकी कार डिवाइडर से टकराकर बुरी तरह जल गई। जैसे-तैसे पंत ने अपनी जान बचाई और कार से बाहर निकले। लेकिन इतने में पंत बुरी तरह घायल हो चुके थे। उन्हें घटना के कुछ ही देर बाद दिल्ली-देहरादून रोड स्थित सक्षम हॉस्पिटल ले जाया गया जहां से अन्य उपचार के लिए उन्हें देहरादून रिफर किया गया। कहा यह भी जा रहा है कि, उन्हें प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली भी ले जाया जाएगा।

कैसे हुआ हादसा?

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक हरिद्वार देहात स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, सुबह 5:30-6 बजे के बीच में क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार दुर्घटना ग्रस्त हुई थी। इस घटना के बाद उन्हें चोट आई हैं और बेहतर इलाज के लिए उन्हें मैक्स देहरादून शिफ्ट किया गया है। एसपी ने बताया कि, ड्राइव करते समय उनको झपकी आ गई थी जिसके बाद यह हादसा हुआ। यह हादसा रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड़ का बताया जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया। भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार से दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे। रुड़की में ऋषभ पंत का घर है। जब उनकी कार नारसन कस्बे में पहुंची तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग और खंभों को तोड़ते हुए पलट गई। इसके बाद उनकी कार में आग लग गई। तब तक ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। 

कैसे पंत ने बचाई अपनी जान?

ताजा जानकारी के मुताबिक जब ऋषभ पंत की कार डिवाइडर से टकराकर जलने लगी तब उन्होंने कार की खिड़की का शीशा तोड़ा। जैसे-तैसे खिड़की के रास्ते से पंत बाहर निकले और उन्होंने अपनी जान बचाई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें चोट आई हैं लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। वहीं सक्षम हॉस्पिटल के डॉ. सुशील नागर ने बताया कि फिलहाल ऋषभ पंत की हालत स्थिर बनी हुई है, उनको रुड़की से देहरादून रेफर किया जा रहा है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक एक्स-रे हो चुका है और उनके पैर में फिलहाल कोई फ्रैक्चर नहीं हुआ है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान

यह भी बताया जा रहा है कि, पंत दिल्ली से रुड़की अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए जा रहे थे और नए साल पर वह अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहते थे। इस हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ऋषभ पंत के समुचित ईलाज की सभी संभव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि, उनके ईलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है तो उसकी भी व्यवस्था की जाएगी। 

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, भारतीय विकेटकीपर गंभीर रूप से घायल

ऋषभ पंत की कार का कितना भयानक हुआ एक्सीडेंट, देखें तस्वीरें

Latest Cricket News