Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, भारतीय विकेटकीपर गंभीर रूप से घायल

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का शुक्रवार सुबह भयानक एक्सीडेंट होने की खबर आई है। इस घटना में पंत गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 30, 2022 11:44 IST
ऋषभ पंत का भयानक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ऋषभ पंत का भयानक एक्सीडेंट

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार का भयानक एक्सीडेंट होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस घटना में पंत बुरी तरह घायल हुए हैं। उनके माथे पर चोट आई है और उनका पैर भी फ्रैक्चर हो गया है। स्थानीय संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना एनएच 58 पर हुई। 

बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उसी वक्त उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद 108 की मदद से उपचार के लिए ऋषभ पंत को रुड़की के सिविल अस्पताल भेजा गया। यह घटना आज सुबह करीब 5.15 मिनट की बताई जा रही है। यह हादसा मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के एनएच 58 पर हुआ। प्राथमिक उपचार के बाद पंत को सरकारी अस्पताल से प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

ऋषभ पंत गंभीर रूप से हुए घायल

Image Source : REPORTER SUNIL PANDEY
ऋषभ पंत गंभीर रूप से हुए घायल

पंत को तुरंत ले जाया गया अस्पताल

Image Source : REPORTER SUNIL PANDEY
पंत को तुरंत ले जाया गया अस्पताल

उत्तराखंड के सीएम ने दिए आदेश

ताजा जानकारी के मुताबिक क्रिकेटर ऋषभ पंत रुड़की से देहरादून रेफर कर दिए गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ऋषभ पंत के समुचित ईलाज की सभी संभव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि, उनके ईलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है तो उसकी भी व्यवस्था की जाएगी।

पंत की कार डिवाइडर से टकराकर जलकर हुई खाक

Image Source : REPORTER SUNIL PANDEY
पंत की कार डिवाइडर से टकराकर जलकर हुई खाक

पंत को कहां-कहां लगी चोट

एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकरा गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ। 25 वर्षीय ऋषभ पंत के करीबी सूत्रों ने बताया कि, रुड़की में अपने घर जा रहे क्रिकेटर को दुर्घटना के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि पंत के सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। सूत्र ने आगे यह भी कहा कि, जब कार दिल्ली नरसन बॉर्डर पर डिवाइडर से टकराई तब पंत खुद गाड़ी चला रहे थे। उन्हें तुरंत दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल ले जाया गया, लेकिन आगे के इलाज के लिए उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाया जाएगा। 

गौरतलब है कि पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर रखा गया है, क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले एक कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। अब इस हादसे के बाद पंत कितने दिनों में फिट हो जाते हैं या उनकी चोट कितनी गंभीर हैं अभी इसे लेकर आगे की जानकारी का इंतजार है।

(Reported By:- Sunil Pandey)

यह भी पढ़ें:-

Pele Death: नहीं रहे महान फुटबॉलर पेले, 82 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

ऋषभ पंत की कार का कितना भयानक हुआ एक्सीडेंट, देखें तस्वीरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement