A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 "जब तक आपको मार नही पड़ती है, तब तक आप सीख नहीं सकते''- राशिद ख़ान

"जब तक आपको मार नही पड़ती है, तब तक आप सीख नहीं सकते''- राशिद ख़ान

IPL 2018 में दो मैचों में धुनाई के बाद राशिद ख़ान ने शानदार वापसी की और मुंबई के ख़िलाफ़ मंगलवार को 11 रन देकर दो विकेट लिए जिसकी बदौलत सनराइज़र्स हैदराबाद 118 जैसे छोटे स्कोर को डिफ़ेंड करने में सफल रही. 

<p>Rashid Khan</p>- India TV Hindi Rashid Khan

राशिद ख़ान सिर्फ़ 19 साल के हैं लेकिन वह अपने देश अफ़ग़ानिस्तान के लिए बड़े स्तर पर 70 से ज़्यादा और दुनियां भर में टी-20 मैच खेल चुके हैं. IPL 2018 में दो मैचों में धुनाई के बाद राशिद ख़ान ने शानदार वापसी की और मुंबई के ख़िलाफ़ मंगलवार को 11 रन देकर दो विकेट लिए जिसकी बदौलत सनराइज़र्स हैदराबाद 118 जैसे छोटे स्कोर को डिफ़ेंड करने में सफल रही. 

क्रिकइंफ़ो के अनुसार ये पूछे जाने पर कि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स XI पंजाब के हाथों धुनाई के बाद उन्होंने इस मैच के लिए कैसे तैयारी की, राशिद ने कहा- "जब तक आपको मार नही पड़ी है, तब तक आप सीख नही सकते."

दरअसल पिछले दो मैचों में राशिद को दो लेफ़्ट हेंड बल्लेबाज़ क्रिस गेल और सुरेश रैना के ख़िलाफ़ बॉलिंग करनी पड़ी थी. राशिद अमूमन दाएं हाथ के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ अच्छी बॉलिंग करते हैं. राशिद ने माना कि उन्होंने उन दो मैचों में ऊपर बॉल रखी थी. रैना ने उनकी 8 गेंदों पर 24 रन बनाए थे जबकि गेल ने छक्के पर चक्के जड़े थे. रैना को डाली गई 9 गेंदों में से 8 गेंद गुड लेंथ पर थी और सिर्फ़ एक गेंद शॉर्ट ऑफ़ लेंथ थी जिस पर रन नहीं निकला था. मोहाली में गेल के ख़िलाफ़ राशिद ने एक भी छोटी बॉल नही की थी, 13 गेंदें गुडलेंथ क्षेत्र में थी, दो फुल थी और एक फुलटॉस थी. फुलटॉस और दो फुल लेंथ बॉलों पर छक्के पड़े थे. 

राशिद ख़ान ने कहा, "पिछले दो मैचों में मैंने काफी फुलर बॉल की थी जिसकी वजह से मेरी पिटाई हुई. आज (मंगलवार) मैंने जितना हो सका गुड लेंथ एरिये में बॉल की और उससे मुझे मदद मिली. मैंने लाइन और लेंथ पर काम किया है."