A
Hindi News खेल अन्य खेल साइ ने बॉक्सर विकास कृष्ण को अमेरिका में अभ्यास की इजाजत दी

साइ ने बॉक्सर विकास कृष्ण को अमेरिका में अभ्यास की इजाजत दी

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने ओलंपिक की तैयारियों में जुटे मुक्केबाज विकास कृष्ण को अमेरिका में अभ्यास करने की अनुमति दे दी है।

<p>साइ ने बॉक्सर विकास...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES साइ ने बॉक्सर विकास कृष्ण को अमेरिका में अभ्यास की इजाजत दी

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने ओलंपिक की तैयारियों में जुटे मुक्केबाज विकास कृष्ण को अमेरिका में अभ्यास करने की अनुमति दे दी है जहां वह पेशेवर सर्किट में अपना करियर फिर से शुरू करने की योजना भी बना रहे हैं। साइ ने 30 नवंबर तक अमेरिका में अभ्यास के लिये मंजूरी दी है। इसके लिये 17.5 लाख रुपये भी जारी किये गये हैं। विकास (69 किग्रा) एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भी हैं। 

ENG vs AUS : बतौर कप्तान मोईन अली को पहले मैच में मिली हार तो बताया टीम की कमजोरी

साइ ने बयान में कहा, ‘‘तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाले विकास कृष्ण का ओलंपिक की तैयारियों के लिये अमेरिका में अभ्यास करने का आग्रह भारतीय खेल प्राधिकरण ने स्वीकार कर लिया है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘विकास लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) का हिस्सा है और उनके लिये इस यात्रा के दौरान वित्तीय सहायता के तौर पर 17.5 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं।’’

ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा T20I मैच, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

वह इस सप्ताह के आखिर में अपने अमेरिकी कोच रॉन सिमन्स जूनियर के साथ अमेरिका रवाना होंगे तथा 30 नवंबर तक वर्जीनिया के अलेक्सांद्रिया बॉक्सिंग क्लब में अभ्यास करेंगे।