Friday, March 29, 2024
Advertisement

ENG vs AUS : बतौर कप्तान मोईन अली को पहले मैच में मिली हार तो बताया टीम की कमजोरी

इंग्लैंड की तरफ से अपने करियर में पहली बार मोईन अली इंग्लिश टीम की कप्तानी कर रहे थे। हलांकि उन्हें बतौर कप्तान पहले मैच में हार झेलनी पड़ी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 09, 2020 9:35 IST
Moeen Ali- India TV Hindi
Image Source : GETTY Moeen Ali

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड में बायो - बबल वातावरण के अंतर्गत लगातार अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट जारी है। पहले वेस्टइंडीज उसके बाद पाकिस्तान और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज पर इंग्लैंड ने 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। मगर अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले 2 मैच गंवाने के बाद वापसी जरूर की मगर तब तक सीरीज पर इंग्लैंड का कब्ज़ा हो चुका था। ऐसे में इंग्लैंड की तरफ से अपने करियर में पहली बार मोईन अली इंग्लिश टीम की कप्तानी कर रहे थे। हलांकि उन्हें बतौर कप्तान पहले मैच में हार झेलनी पड़ी। 

इस तरह मैच के बाद पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करने के अपने अनुभव के बारे में अली ने कहा, "जब मुझे कहा गया था कि मैं कप्तानी करने जा रहा हूँ तो ये मेरे लिए काफी सम्मान भरा पल था। हाँ, थोडा दुखी हूँ कि मैच हार गए।"

वहीं तीसरे टी20 मैच की बात करें तो साउथैम्पटन में खेले गए इस मुकाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो उसके लिए सही साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में जॉनी बेयरेस्टों के 55 रनों की बदौलत 145 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं, हेजलवुड, स्टार्क, ऐगर और रिचर्डसन को एक-एक विकेट सफलता मिली।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मिशेल मार्श की 39 रन की नाबाद पारी की बदौलत 146 रन के लक्ष्य को 19।3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मार्श को उनकी इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ये भी पढ़े : ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा T20I मैच, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

इस तरह मैच में मिली हार का कारण बताये हुए मोईन अली ने कहा, "हमने धीमी शुरुआत की और विकेट भी आसान नहीं था। जबकि फील्डिंग में भी हमने खराब प्रदर्शन किया। अगर हम अच्छी फील्डिंग नहीं करेंगे तो मैच नहीं जीत सकते हैं। इस तरह हमसे जो भी गलतियाँ हुई हैं उनसे सीख कर आगे बढ़ना चाहेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : ऋषभ पंत ने प्रैक्टिस सेशन में लगाए ऐसा छक्के कि याद आ गए 22 साल पुराने सौरव गांगुली!

बता दें कि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में 2 रनों से और दूसरे मैच में 6 विकेट से मात दी थी। जिसके चलते उसने सीरीज पर अजेय 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 मैच जीतकर अपना सूपड़ा साफ़ होने से बचाया, अब दोनो देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जिसकी शुरुआत 11 सितंबर से होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement