A
Hindi News खेल अन्य खेल निहाल और डी गुकेश ने ऑनलाइन विश्व कैडेट चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

निहाल और डी गुकेश ने ऑनलाइन विश्व कैडेट चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

सरीन (ईएलओ रेटिंग 2620) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-18 वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के जस्टिन वैंग को 1.5-0.5 से हराया। 

Chess- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Chess

चेन्नई, 21 दिसंबर (भाषा)| ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन और डी गुकेश सहित चार भारतीय खिलाड़ियों ने सोमवार को फिडे आनलाइन विश्व कैडेट एवं युवा रेपिड शतरंज चैंपियनशिप के अपने अपने वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले 12 भारतीय खिलाड़ियों में से सिर्फ चार ही अंतिम चार में जगह बना पाए। 

सरीन (ईएलओ रेटिंग 2620) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंडर-18 वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के जस्टिन वैंग को 1.5-0.5 से हराया। 

यह भी पढ़ें-  माइकल हसी ने खोल दी भारतीय बल्लेबाजों की पोल बताई हार की वजह

ग्रैंडमास्टर पी इनियन को हालांकि अंडर-18 वर्ग के क्वार्टर फाइनल में आर्मेनिया के शेंट सेरिस्यान के खिलाफ 1-2 से हार झेलनी पड़ी। अंडर-14 वर्ग में गुकेश ने हमवतन वी प्रणव को आर्मेगेडोन बाजी में हराकर 2-1 से जीत दर्ज की। गुकेश ने पहली बाजी जीती लेकिन दूसरी हार गए और फिर टाईब्रेकर में प्रणव को हराकर जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने माना, कोहली और शमी के ना होने से भारत को काफी नुकसान

लड़कियों के अंडर-16 वर्ग में रक्षिता रवि और ओपन अंडर-10 वर्ग में मृणमय राजखोवा अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहे। रक्षिता ने क्यूबा की इनेमिंग हर्नांडिज को 2-1 से हराया जबकि मृणमय ने अमेरिका के रेयो चेन को 2-0 से शिकस्त दी। 

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुडेंगे जैक्स कैलिस