Thursday, April 25, 2024
Advertisement

माइकल हसी ने खोल दी भारतीय बल्लेबाजों की पोल बताई हार की वजह

पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी का मानना है कि भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में फुटवर्क का सही से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं जिसके कारण पहले टेस्ट में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 21, 2020 16:18 IST
Michael Hussey,Sports, cricket,India- India TV Hindi
Image Source : AP Ind vs Aus 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि फुटवर्क में आत्मविश्वास में कमी के कारण भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हो रही है। भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में तो किसी तरह 244 रन बना लिए थे लेकिन दूसरी पारी में टीम सिर्फ 36 रन बनाकर ढेर हो गई जो टेस्ट की एक पारी में उसका सबसे कम स्कोर है। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता।

हसी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "भारतीय बल्लेबाज आमतौर पर अपना अगला पैर ज्यादा आगे नहीं निकालते जो कई बार आपको ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर करना होता है। उनका पैर आधा आगे निकला हुआ होता है। विराट कोहली शायद एक अपवाद हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने फुटवर्क को लेकर काफी आत्मविश्वासी हैं।"

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : कैफ ने दी सलाह, अगर जीतना चाहती है टीम इंडिया तो करना चाहिए ये काम

उन्होंने कहा, "लेकिन जब गेंदबाज गेंद को फुल लैंग्थ पर डालते हैं और तब भारतीय बल्लेबाजों की तरफ से ज्यादा फुटवर्क नहीं होता है तो तब बल्ले का किनारा लगने की संभावना ज्यादा होती है और यही हुआ है।"

हसी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में फुटवर्क की कमी बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर देती है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने माना, कोहली और शमी के ना होने से भारत को काफी नुकसान

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया में, जब पिचें नई होती हैं, आपकी 15-20 गेंदें सबसे ज्यादा मुश्किल होती हैं। एक बार जब आप उससे पार पा लेते हैं तो आपको लगता है कि आप रन कर सकते हैं। लेकिन उन 15-20 गेंदों को खेलना काफी मुश्किल हो सकता है। अगर आपका फुटवर्क सही नहीं है तो आप जल्दी पवेलियन लौट सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement