A
Hindi News टेक न्यूज़ दुनियाभर में Facebook और Instagram हुआ डाउन, यूजर्स हो रहे परेशान

दुनियाभर में Facebook और Instagram हुआ डाउन, यूजर्स हो रहे परेशान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम की सेवाएं पूरी दुनिया में ठप हो चुकी हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA फेसबुक और इंस्टाग्राम हुआ डाउन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पूरी दुनिया में ठप हो गया है। इसके साथ माइक्रोसॉफ्ट और गूगल प्लेस्टोर भी डाउन हो चुका है। इनके साथ साथ दुनिया की और भी बड़ी वेबसाइट्स डाउन हो चुकी हैं। यूजर्स लगातार परेशान रहे। इसे लेकर लाखों यूजर्स ने रिपोर्ट भी की है। भारतीय समयानुसार फेसबुक 8.52 मिनट पर ठप हुआ। अब इस समस्या को लेकर मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- "हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुँचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं।" लगभग एक घंटा आउटेज रहने के बाद फेसबुक को रिस्टोर किया जा चुका है। इंस्टाग्राम अभी भी डाउन चल रहा है।  

Image Source : Social Mediaलोग अपना अकाउंट लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं।

मेटा के डाउन होने के बाद एक्स के मालिक एलन मस्क ने भी ट्विट कर चुटकी ली है। उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा- अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो सिर्फ इसलिए क्योंकि हमारा सर्वर काम कर रहा है।

 

इस समस्या का सामना दुनियाभर के लोगों को करना पड़ रहा है। ट्विटर पर इस समस्या को लेकर हजारों लोग पोस्ट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने लिखा कि फेसबुक को पूरे भारत के अकाउंट को कुछ समय के लिए लॉग आउट कर दिया गया है। फेसबुक होल्डर ध्यान दें, बिना किसी जानकारी के फेसबुक को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। जल्द ही फेसबुक अपने अपडेट के साथ वापस आएगा। सोशल मीडिया पर लोगों के पोस्ट की बाढ़ आ चुकी है। कई लोग इसे लेकर काफी मजेदार पोस्ट कर रहे। मीम्स की तो बाढ़ आ चुकी है।