A
Hindi News तेलंगाना गए थे लोक गायक गद्दर को अंतिम विदाई देने हो गई मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

गए थे लोक गायक गद्दर को अंतिम विदाई देने हो गई मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

तेलंगाना के पत्रकार की एक लोक गायक गद्दर की अंतिम विदाई के दौरान मौत हो गई। पत्रकार की मौत पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव सहित कई बड़े नेताओं ने श्रद्धाजंलि दी है।

Journalist Zaheeruddin Ali Khan- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK.COM/MOHD.ATHER.9 Journalist Zaheeruddin Ali Khan

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से पब्लिश होने वाले 'द सियासत डेली' के मैनेजिंग एडीटर जहीरुद्दीन अली खान की लोक गायक गद्दर के अंतिम संस्कार में शिरकत करने के दौरान सोमवार को मौत हो गई। बता दें कि बताया जाता है कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि खान (60) ने बेचैनी महसूस होने की शिकायत की और उन्हें खाने के लिए बिस्कुट और पीने के लिए पानी दिया गया, लेकिन उन्होंने उल्टी कर दी। पुलिस ने बताया कि पास में स्थित एक सरकारी हेल्थ कैंप के कर्मचारियों ने उनका प्राथमिक उपचार किया और फिर उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं ने जताया शोक

पुलिस के मुताबिक, खान के परिजनों ने उनकी मौत के कारणों पर कोई शक नहीं जाहिर किया है और पुलिस को यह लिखित में भी दिया है। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और अन्य वरिष्ठ  नेताओं ने पत्रकार खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। जानकारी दे दें कि खान जानी-मानी शख्सियत थे और बताया जाता है कि वह गद्दर के काफी करीबी दोस्त थे। खान अपने परोपकारी कार्यों और समाज में सक्रियता से योगदान देने के लिए जाने जाते थे।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

वहीं, लोक गायक गद्दर का सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। दिवंगत गायक को प्रमुख हस्तियों समेत हजारों लोगों ने श्रद्धांजलि दी। जानकारी के मुताबिक, रविवार को गद्दर की खराब स्वास्थ्य के कारण मौत हो गई थी। बता दें कि लोक गायक का अपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल में फेफड़ों व मूत्राश्य संबंधी बीमारियों के कारण निधन हुआ था। वह 77 साल के थे। बता दें कि गद्दर गायक के इतर एक क्रांतिकारी भी थे। वह अलग तेलंगाना राज्य के गठन से संबंधित आंदोलन की एक प्रमुख चेहरा भी थे। गद्दर का शहर के अलवाल में उन्हीं के एक विद्यालय में बौद्ध परंपराओं के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार किया गया। सीएम के. चंद्रशेखर राव, केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी और पूर्व प्रधान न्यायाधीश एन.वी.रमन ने गायक को श्रद्धांजलि अर्पित की। वे दोनों तेलुगू भाषी राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में जाने जाते थे।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

के कविता ने नरसिम्हा राव की प्रतिमा का किया उद्घाटन, बोलीं- 'यही वास्तव में सशक्तिकरण है'