A
Hindi News तेलंगाना तीन राज्यों में 11 हत्याएं...पूजा कर घर से खजाना निकालने का दावा, फिर पैसे लेकर कर देता था नृशंस हत्या

तीन राज्यों में 11 हत्याएं...पूजा कर घर से खजाना निकालने का दावा, फिर पैसे लेकर कर देता था नृशंस हत्या

तेलंगाना में एक ऐसे सीरियल किलर को पकड़ा गया है जो तीन राज्यों- तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में 11 लोगों की हत्या में शामिल था। आरोपी ने उन 11 लोगों को उनके लिए छिपे हुए खजाने को सामने लाने का वादा कर उनकी नृशंस हत्या कर दी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना के नागरकुरनुल जिले में पुलिस ने एक ऐसे 'सीरियल किलर' को मंगलवार को गिरफ्तार किया जो तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में 11 लोगों की हत्या में शामिल था। पुलिस ने बताया कि हैदराबाद से करीब 130 किलोमीटर दूर नागरकुरनुल के निवासी 47 वर्षीय रामती सत्यनारायण ने 11 आम लोगों को उनके लिए छिपे हुए खजाने को सामने लाने का वादा कर उनकी नृशंस हत्या कर दी। 

लोगों को देता था झांसा

पुलिस के मुताबिक, उसके अपराध का तरीका था कि वह लोगों को झांसा देता था कि पूजा कर वह उनके लिए खजाना सामने ले आएगा और लोग उसके झांसे में आ जाते थे। पुलिस के मुताबिक, रामती उस शख्स से पैसे ले लेता था या जमीन अपने नाम करवा लेता था। फिर सुनसान जगहों पर ले जाकर हत्या कर देता था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी 2020 से इस तरह के अपराध को अंजाम देता रहा है और वह पुलिस से बचने में कामयाब हो जाता था। 

महिला समेत 11 लोगों की ली जान

पुलिस ने बताया, "अब तक आरोपी ने महिलाओं समेत 11 लोगों की जान ली है। फिलहाल तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में आठ मामलों में उसकी संलिप्तता की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने तब जांच शुरू की थी, जब एक महिला ने 26 नवंबर को शिकायत की थी कि उसके पति हैदराबाद के लंगर हाउस में घर से सत्यनारायण से मिलने नागरकुरनूल के लिए रवाना हुए थे, लेकिन पांच दिनों बाद भी वह नहीं लौटे। 

जड़ी-बूटी का भी काम करता था आरोपी 

पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पुलिस में जाने से पहले जब महिला और उसके परिवार के सदस्य अपने पति के बारे में जानने के लिए आरोपी से मिले, तब उसने किसी भी सवाल का कोई सही जवाब नहीं दिया। नागरकुरनूल में जांच करने वाले एक पुलिस उपनिरीक्षक ने आरोपी सत्यनारायण का आचरण संदिग्ध पाया था। पुलिस ने बताया कि नागरकुरनूल में संपत्ति के धंधे में लगा यह आरोपी जड़ी-बूटी का भी काम करता था।