A
Hindi News तेलंगाना ‘प्रजा पालन’ एप्लिकेशन फॉर्म बेचे जाने की खबरों पर CM को आया गुस्सा, कहा- सभी पर एक्शन लो

‘प्रजा पालन’ एप्लिकेशन फॉर्म बेचे जाने की खबरों पर CM को आया गुस्सा, कहा- सभी पर एक्शन लो

सीएम रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों से कहा कि जितनी जरूरत हो उतने आवेदन उपलब्ध कराएं और यह भी निर्देश दिया कि आवेदकों को आवेदन जमा करने में कठिनाई न हो।

Praja Palana, Praja Palana Form, Revanth Reddy- India TV Hindi Image Source : PTI तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने 6 गारंटियों का फायदा उठाने के लिए ‘प्रजा पालन’ आवेदन पत्र  यानी कि एप्लीकेशन फॉर्म की बिक्री को गंभीरता से लिया है। सीएम रेड्डी ने शनिवार को अधिकारियों को आवेदन पत्र बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 28 दिसंबर को शुरू किए गए 'प्रजा पालन' कार्यक्रम के तहत राज्य भर के आवेदकों से भरे हुए फॉर्म प्राप्त किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्य सचिव शांति कुमारी और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ प्रजा पालन में आवेदन जमा करने और जमीनी हकीकत पर समीक्षा की।

सिर्फ नए लाभार्थियों को जमा करना होगा एप्लिकेशन फॉर्म

सीएम रेड्डी ने अधिकारियों से प्रजा पालन में अब तक हुई ग्राम सभाओं की जानकारी, आवेदनों का विवरण और आवेदन स्वीकार करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जितनी जरूरत हो उतने आवेदन उपलब्ध कराएं और यह भी निर्देश दिया कि आवेदकों को आवेदन जमा करने में कठिनाई न हो। साथ ही जिलाधिकारियों को आवेदन पत्र बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है। रेवंत रेड्डी ने यह भी साफ किया कि रायथुबंधु और पेंशन योजनाओं के सभी मौजूदा लाभार्थियों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सिर्फ नए लाभार्थियों को लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करना होगा।

सिर्फ 2 दिनों में 15 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए

सीएम ने सुझाव दिया कि जन प्रतिनिधियों को प्रजा पालन कार्यक्रम में भाग लेना चाहिए। अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि नागरिकों को आवेदन जमा करने में कोई कठिनाई न हो। सीएम ने अधिकारियों को प्रजा पालन में आवेदन जमा करने के लिए आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने और तंबू लगाने के लिए भी कहा है। पहले दो दिनों के दौरान अधिकारियों को राज्य भर में 15 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। बता दें कि यह कार्यक्रम 6 जनवरी तक जारी रहेगा। 6 में से 5 गारंटियों के तहत लाभ प्राप्त करने के लिए एक सामान्य आवेदन पत्र मुद्रित किया गया है। (भाषा)