A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: कोचिंग पढ़ने जा रही थी छात्रा, पीछे से आरोपी ने कर दिया तलवार से हमला, इलाके में फैला सांप्रदायिक तनाव

गाजियाबाद: कोचिंग पढ़ने जा रही थी छात्रा, पीछे से आरोपी ने कर दिया तलवार से हमला, इलाके में फैला सांप्रदायिक तनाव

पुलिस ने बताया कि आरोपी शौक़ीन छात्रा के पिता के साथ पुताई का काम करता था। उसका पीड़िता के घर आना-जाना भी था। हालांकि अभी तक हमला करने के पीछे का कारण पता नहीं चला है।

uttar pradesh - India TV Hindi Image Source : तस्वीर सांकेतिक है गाजियाबाद में छात्रा पर किया तलवार से हमला

गाजियाबाद: गुरूवार 5 अक्टूबर की शाम को गाजियाबाद के एक इलाके में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ते-बिगड़ते रह गया। यहां एक शख्स ने दूसरे समुदाय की लड़की पर तलवार से वार करके बुरी तरह से घायल कर दिया। घटना के समय वहां लोग मौजूद थे, उन्होंने लड़की को हमलावर से बचाया और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है। 

शाम को कोचिंग पढ़ने निकली थी छात्रा 

जानकारी के अनुसार, गाजियाब्द के थाना मोदीनगर में एक 16 वर्षीय लड़की गुरूवार शाम को कोचिंग पढ़ने के लिए घर से निकली। इसी दौरान उसके पड़ोस में रहने वाले और उसकी पिता के साथ काम करने वाले शौकीन ने उसपर हमला कर घायल कर दिया। उसने छात्रा पार कई प्रहार किए, जिससे वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गयी और हमलावर ने भागने की कोशिश की। उसे भागता देख आसपास खड़े लोगों ने उसका पीछा किया और पकड़कर उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद मौके पर पुलिस आई और भीड़ ने आरोपी को पुलिस के गवाले कर दिया। पुलिस आरोपी शौकीन को मेडिकल परीक्षण हेतु सीएचसी मोदीनगर लेकर आई। सीएचसी का एक गेट बन्द होने के कारण बाहर उतारकर पैदल ही अन्दर लाया जा रहा था तो उसने मौका पाकर पुलिसकर्मी की सर्विस पिस्टल छीनकर भागने लगा और पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी।

गोलीबारी में घायल हुआ आरोपी 

इसके बाद पुलिस टीम ने भी उसपर आत्मरक्षा हेतु फायरिंग की, जिसमें एक गोली आरोपी शौकीन के दाहिने पैर में घुटने के पास लगी है। अभियुक्त शौकीन को गिरफ्तार कर कब्जे से पिस्टल बरामद की गई तथा उपचार हेतु सीएचसी मोदीनगर में दाखिल किया गया। वहीं इलाके में जब लोगों को पता लगा कि आरोपी और छात्रा का धर्म अलग है तो वहां सांप्रदायिक तनाव फैल गया। मौके पर भारी भीड़ जमा हो जाने पर आसपास के थानों की फोर्स भी लगा दी गई। वहीं इस मामले को लेकर डीसीपी ग्रामीण ने बताया कि शौकीन का पत्‍नी से झगड़ा चल रहा है और वह लंबे समय से अकेला ही रह रहा है। हमले के बाद भागते हुए शौकीन सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ है। डीसीपी का कहना है कि फिलहाल हमले की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। शौकीन दिव्या के घर आता-जाता था।