A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: मायावती का बड़ा ऐलान-कर्नाटक चुनाव में किसी से नहीं होगा गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

यूपी: मायावती का बड़ा ऐलान-कर्नाटक चुनाव में किसी से नहीं होगा गठबंधन, अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने कहा है कि बसपा किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

Mayawati big announcement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मायावती का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। मायावती ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा का चुनाव बसपा अकेले ही अपने बलबूते पर लड़ेगी, हमारी पार्टी का किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। कहा जा रहा है कि  बसपा सुप्रीमो  मायावती ने  कर्नाटक चुनाव की तैयारी के संबंध में राज्य के वरिष्ठ और जिम्मेदार लोगों के साथ दिल्ली में अहम बैठक की और उस बैठक में लगभग 60 प्रतिशत उम्मीदवारों के नामों को अन्तिम रूप दे दिया गया है। उसके बाद ही मायावती ने ये ऐलान किया है। चयनित उम्मीदवारों की सूची शीघ्र ही वहां स्थानीय स्तर पर जारी की जाएगी।  प्रदेश यूनिट को सख़्त हिदायत दी गई है कि बाकी बची विधानसभा सीटों पर भी ज्यादातर पार्टी के समर्पित और कर्मठ कार्यकर्ताओं को ही आगे बढ़ाएं और चुनाव मैदान में उतारें।

मायावती ने ट्वीट कर दी जानकारी

मायावती ने ट्वीट में लिखा कि-कर्नाटक राज्य में विधानसभा के लिए शीघ्र ही होनेे वाले आमचुनाव में बीएसपी अकेले ही अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी, जिसकी तैयारी के सम्बंध में राज्य के वरिष्ठ व जिम्मेदार लोगों के साथ दिल्ली में आज हुई अहम बैठक में लगभग 60 प्रतिशत उम्मीदवारों के नामों को अन्तिम रूप दे दिया गया।

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा- इन चयनित बीएसपी उम्मीदवारों की सूची शीघ्र ही वहाँ स्थानीय स्तर पर जारी की जाएगी। साथ ही, प्रदेश यूनिट को सख़्त हिदायत दी गई है कि बाकी बची विधानसभा सीटों पर भी ज्यादातर पार्टी के समर्पित व कर्मठ कार्यकर्ताओं को ही आगे बढ़ाएं व चुनाव मैदान में उतारें।

बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में BSP कर्नाटक में एक सीट पर जीत हासिल की थी।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

वहीं, चुनाव के लिए कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें कनकपुरा से प्रदेश अध्यक्ष डी.के शिवकुमार चुनाव लड़ेंगे और वरुणा से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया  को टिकट दी गई है। सिद्धारमैया को उनके बेटे की सीट से टिकट मिला है, जबकि वो कोलार से चुनाव लड़ना चाहते थे।

बता दें कि चुनाव आयोग ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा के चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया है। 

ये भी पढ़ें:

अतीक अहमद को हो सकती है फांसी या उम्रकैद, ये है वो मामला जिसकी वजह से माफिया को लाया गया प्रयागराज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, संसद सदस्यता खत्म होने के बाद अब बंगला खाली करने का आदेश