A
Hindi News वायरल न्‍यूज वन विभाग के अफसर को बैंंगलुरू में दिखा डायनासोर! जानिए क्या है मामला

वन विभाग के अफसर को बैंंगलुरू में दिखा डायनासोर! जानिए क्या है मामला

डिलीट होने से पहले यह इमेज माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई थी। इसे कुछ ही घंटों में लगभग 3,000 'लाइक' और दर्जनों कमेंट मिले।

Nature is Healing- India TV Hindi Nature is Healing

आज दोपहर, भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर फॉलोवर्स को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने डायनासोर की एक तस्वीर साझा करते हुए दावा किया कि यह बेंगलुरु के हेब्बल झील की तस्वीर है। तस्वीर में डायनासोर दिखाई दे रहा है। फोटोशॉप की हुई तस्वीर को शेयर करते हुए प्रवीण कासवान ने इसे कैप्शन दिया-: "अब नफरत करने वाले कहेंगे कि यह फोटोशॉप्ड है। डायनासोर बैंगलोर की हेब्बल झील में वापस आ गए हैं। लॉकडाउन के कारण।" तो एक IFS अधिकारी ने एक फोटोशॉप्ड तस्वीर को ट्वीट करके बेंगलुरु से दावा क्यों किया? खैर आपको बता दें, मिस्टर कासवान अभी एक ट्रेंड में भाग ले रहे हैं, जिसने पिछले कुछ दिनों में ट्विटर में तूफान मचाया हुआ है।

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान हवा साफ हुई है और हाल ही में जालंधर से हिमालय की घाटियां दिखी थीं। जिसके बाद लोगों ने नेचर इज हीलिंग के साथ खूब सारी फोटोशॉप्ड तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें कम प्रदूषण की वजह  से किसी को सिडनी से न्यूयॉर्क दिख रहा है तो किसी को दिल्ली से मुबई का गेटवे ऑफ इंडिया। किसी को तो साफ हवा की वजह से बालकनी से भगवान दिखने लगे। लोग मजेदार फोटोशॉप तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। पहले नजर डालिए उस तस्वीर पर जो प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था। हालांकि ट्वीट अब हटा दिया गया है, आप नीचे दी गई तस्वीर देख सकते हैं-

Image Source : ट्विटरवन विभाग के अफसर ने ट्वीट की तस्वीर

डिलीट होने से पहले यह इमेज माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई थी। इसे कुछ ही घंटों में लगभग 3,000 'लाइक' और दर्जनों कमेंट मिले।

जब एक ट्विटर यूजर ने चुटकी ली और कहा कि यह स्पष्ट रूप से नकली है ... यह बैंगलोर नहीं हो सकता। "

तो कर्नाटक सरकार की जनसंपर्क शाखा  को ट्विटर पर आना पड़ा और बताया कि डायनासोर वास्तव में शहर में नहीं लौटे हैं। यह तस्वीर मजाक के उद्देश्य से पोस्ट की गई है।

सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह के पोस्ट कर रहे हैंं, जिसमें लोग मजाकिया मीम शेयर कर रहे हैं। इनमे से कुछ ये रहें-

Related Video