A
Hindi News वायरल न्‍यूज घर की बजाय थाने में हुई महिला कॉन्सटेबल की हल्दी रस्म, कोरोना बना वजह

घर की बजाय थाने में हुई महिला कॉन्सटेबल की हल्दी रस्म, कोरोना बना वजह

कोरोना के चलते इस महिला कॉन्स्टेबल की हल्दी की रस्म थाने में ही की गई। पुलिस स्टेशन में मौजूद सभी लोगों ने हल्दी लगाकर होने वाली दुल्हन के नए जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

haldi ceremony in police station- India TV Hindi Image Source : ANI haldi ceremony in police station

कोरोना ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है। एक तरफ मरीजों की सख्या बढ़ती जा रही है दूसरी तरफ कोरोना वॉरियर को भी लगातार काम करना पड़ रहा है। उनकी छुट्टियां कैंसल हो गई हैं। ऐसे में एक महिला कांन्स्टेबल को जब अपनी हल्दी की रस्म के लिए छुट्टी नहीं मिली तो थाने में ही उसकी हल्दी की रस्म की गई।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान की इस महिला कॉन्सटेबल की जल्द ही शादी होने वाली है। लेकिन उसे कोरोना कर्फ्यू के चलते लगातार ड्यूटी पर रहना पड़ रहा था। इसी वजह से उसे हल्दी की रस्म के लिए छुट्टी नहीं मिली। लेकिन शादी चूंकि पिछल साल भी कोरोना के चलते टल गई थी इसलिए इस बार शादी नहीं रोकने का फैसला किया गया और हल्दी की रस्म थाने में ही अदा की गई। 

मामला राजस्थान के डूंगरपुर इलाके का है। यहां थाने की महिला कॉन्सटेबल की हल्दी की रस्म थाने के परिसर में ही पूरी की गई। महिला कॉन्सटेबल के साथी महिलाओं ने उसे हल्दी लगाई। यहां तक कि उसके सीनियर अधिकारियों ने भी हल्दी की रस्म में  शामिल होकर उसे आशीर्वाद दिया और नए जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। 

कहा जा रहा है महिला कॉन्सटेबल कि पिछले साल शादी तय हो गई थी और मई में मुहुर्त निकला था लेकिन कोरोना लॉकडाउन के चलते शादी को टालना पड़ गया। इस साल फिर शादी की डेट फिक्स की गई लेकिन फिर कोरोना ने अपना कहर ढाना शुरू कर दिया।

महिला कॉन्सटेबल की हल्दी की रस्म तो थाने में की गई है लेकिन अच्छी खबर ये है कि इस बार महिला कॉन्सटेबल को शादी के लिए कुछ दिन की छुट्टी मिल गई है।