A
Hindi News वायरल न्‍यूज "केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

"केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म हो चुकी है। इस दौरान कमेटी ने कई अहम फैसले लिए। जैसे सनातन विवाद से दूरी, 14 सूत्रीय प्रस्ताव पास किया। इन सब में कुछ कांग्रेस नेताओं ने केजरीवाल पर अपनी नाराजगी भी जाहीर की है।

अजय माकन, अलका लांबा और केजरीवाल।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अजय माकन, अलका लांबा और केजरीवाल।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शनिवार को हैदराबाद में शुरू हुई और रविवार यानी 17 सितंबर को खत्म हो गई। इस मीटिंग में 'आप' की गतिविधियों को लेकर कई नेताओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की। सूत्रों के मुताबिक, छत्तीसगढ़ स्क्रीनिंग कमिटी के चेयरमैन अजय माकन और सीडब्ल्यूसी की नेता अलका लांबा ने कहा की अरविंद केजरीवाल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़  में कांग्रेस के नेताओं को भ्रष्ट बता रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस सिर्फ इस बात पर चुप रहे क्योंकि वह इंडिया अलायंस के हिस्सा हैं यह जायज नहीं है। 

सनातन विवाद पर सतर्क हुई कांग्रेस

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यामंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि पार्टी को सनातन वाले विवाद से दूर ही रहना चाहिए। राहुल गांधी ने भी इस बात का समर्थन करते हुए अपने नेताओं को सनातन विवाद में न फंसने की सलाह दी है। राहुल ने कहा कि हमें सनातन विवाद में फंसने की बजाय गरीब जनता और उनके मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ये लोग पार्टी के पारंपरिक वोट बैक रहे हैं। बैठक में मौजूद सभी लोगों का मानना था कि सनातन विवाद पर बोलने से सिर्फ और सिर्फ भाजपा को ही फायदा होगा।

Image Source : Social Mediaमल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी

कांग्रेस को 5 राज्यों में बहुमत मिलने का भरोसा

मीटिंग में कमेटी ने 14 सूत्रीय प्रस्ताव पास किया। इसमें भरोसा जताया गया कि पार्टी साल के अंत में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करेगी। इसके साथ ही चुनावी राज्यों के अध्यक्षों ने अपने-अपने राज्यों में चुनावी तैयारी को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया। साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं। प्रस्ताव में कहा गया कि देश की जनता बदलाव चाहती है और कांग्रेस आने वाले चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। पार्टी कानून-व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक-आर्थिक और समानता को लेकर जनता की उम्मीदों को पूरा करेगी।

ये भी पढ़ें:

CWC मीटिंग में सनातन धर्म विवाद का उठा मुद्दा, बीजेपी के एजेंडे में नहीं फंसने की गई अपील- सूत्र

6 साल के बच्चे ने सरोद बजाकर दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई, VIDEO देखकर आप भी हो जाएंगे फैन