A
Hindi News वायरल न्‍यूज रेत और प्याज से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़, आर्टिस्ट ने धरती को हरा-भरा करने का दिया संदेश

रेत और प्याज से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़, आर्टिस्ट ने धरती को हरा-भरा करने का दिया संदेश

क्रिसमस की पूर्व संध्या को सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने अपने अनोखे अंदाज में देश दुनिया को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्याज और रेत की मदद से दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़ बनाया है।

रेत और प्याज से बना सांता क्लॉज़- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रेत और प्याज से बना सांता क्लॉज़

क्रिसमस के मौके पर विश्व के जाने माने सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने ब्लू फ्लैग समुद्र तट पर विश्व का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़ बनाया है। इस सांता क्लॉज को उन्होंने प्याज और रेत की मदद से बनाया है। साथ ही पटनायक ने अपने अनोखे अंदाज में देश और दुनिया के लोगों को संदेश दिया है। उन्होंने सांता क्लॉज़ की मूर्ति के सामने मैरी क्रिसमस लिखा है और खास संदेश देते हुए लोगों से इस धरती को हरा भरा करने की अपील की है। 

दो टन प्याज से बनाया गया सांता 

सुदर्शन पटनायक ने बताया कि इस विशाल मूर्ति को बनाने में दो टन प्याज का प्रयोग किया गया है। पटनायक ने ये भी कहा कि हर साल, क्रिसमस के दौरान, हम पुरी के ब्लू फ्लैग समुद्र तट पर कुछ अलग मूर्तियां बनाने की कोशिश करते हैं। इस बार हमने दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज़ बनाया है जो कि प्याज और रेत से बना है। ये मूर्ति 100 फीट लंबा, 20 फीट ऊंचा और 40 फीट चौड़ी है। साथ में हमने एक संदेश भी दिया है- ‘एक पौधा उपहार में दें, धरती को हरा-भरा करें।

मूर्ति बनाने में लगे 8 घंटे

पटनायक ने कहा कि इस मूर्ति को बनाने में 8 घंटे लगे हैं। जब पूरी दुनिया क्रिसमस मनाएगी तब ये देखा जाएगा कि भारत में रेत और प्याज से दुनिया का सबसे बड़ा सांता क्लॉज बनाया गया है। वर्ल्ड रिकॉर्ड बुक ऑफ इंडिया ने इस सैंड आर्ट को दुनिया का सबसे बड़ा प्याज और रेत से बना सांता क्लॉज घोषित किया है। 

ये भी पढ़ें:

Old Monk Rum की बोतल पर बनी तस्वीर किस बुड्ढे की है?

गरीब परिवार को रेस्टोरेंट में ले जाकर खाना खिलाया, खुशी के मारे बच्चों के आंखों से निकले आंसू