A
Hindi News पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसा: सीएम ममता मौत का आंकड़ा बता रही थीं गलत, रेल मंत्री ने बीच में टोककर बताई सही संख्या, Video

ट्रेन हादसा: सीएम ममता मौत का आंकड़ा बता रही थीं गलत, रेल मंत्री ने बीच में टोककर बताई सही संख्या, Video

बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद घटनास्थल पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे थे। इसके बाद वहां बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी पहुंची। इस दौरान दोनों के बीच मीडिया के सामने हादसे में मौत के आंकड़ों को लेकर मामूली बहस हो गई।

CM Mamta Banerjee and Railway Minister- India TV Hindi Image Source : ANI मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

ओडिशा के बालासोर जिले में ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच शनिवार को एक तरह की कहासुनी हो गई। सीएम ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्हें जानकारी मिली है, ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 500 से अधिक हो सकती है। ममता के इस बयान पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तुरंत हस्तक्षेप किया और कहा कि ओडिशा सरकार के आंकड़ों के अनुसार मरने वालों की संख्या 238 है।

रेल मंत्री और मुख्यमंत्री ममता के बीच क्या बात हुई
रेल मंत्री की ओर से मीडिया के सामने हस्तक्षेप के बाद सीएम ममता ने अश्विनी वैष्णव की बात का जवाब देते हुए दावा किया, शुक्रवार रात तक मरने वालों का आंकड़ा 238 था। ममता ने कहा कि तीन डिब्बों में बचाव कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है, इसलिए मरने वालों की संख्या और बढ़ेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि एक्सप्रेस ट्रेनों में टक्कर रोधी सिस्टम फिट नहीं किया गया था, इसके कारण यह हादसा हुआ। ममता ने हादसे की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक 288 की मौत
गौरतलब है कि लेटेस्ट आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस ट्रेन त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है, जिसमें 747 लोग घायल हुए हैं, जबकि 56 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक, सोरो और कटक एससीबी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढे़ं-

‘‘हू किल्ड मूसेवाला?’’ सिद्धू मूसेवाला की हत्या और इसकी जांच पर आ गई किताब, खुलेंगे कई राज

बिहार: क्रिकेट मैच में चलाने गए थे बल्ला, चल गई गोली, एक युवक की मौत और दूसरा घायल