A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से 12 और लोगों की मौत, कुल आंकड़ा 468 पर पहुंचा

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से 12 और लोगों की मौत, कुल आंकड़ा 468 पर पहुंचा

विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को जान गंवाने वाले सभी 12 लोगों की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई है जिनमें कोविड-19 के लक्ष्रण थे।

West Bengal coronavirus, West Bengal coronavirus updates, West Bengal coronavirus death- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल में शनिवार को संक्रमण के 454 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,698 हो गई।

कोलकाता: कोरोना वायरस कहर पश्चिम बंगाल पर बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिनों न सिर्फ इस राज्य में घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 12 और लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस के संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 468 तक पहुंच गई।

संक्रमितों की कुल संख्या 10,698 हुई
स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, शनिवार को संक्रमण के 454 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 10,698 हो गई। विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को जान गंवाने वाले सभी 12 लोगों की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई है जिनमें कोविड-19 के लक्ष्रण थे। बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में उत्तर 24 परगना जिले में 5 लोगों की मौत हुई जबकि कोलकाता में 4, दक्षिण 24 परगना में 2 और हावड़ा जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

अब तक 4,542 लोगों ने दी बीमारी को मात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश में शुक्रवार से शनिवार तक कम से कम 336 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इससे राज्य में इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की कुल संख्या 4542 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 9,008 नमूनों की जांच की गई है और इसके साथ ही राज्य में अबतक कुल 3,24,707, नमूनों की जांच की जा चुकी है।