A
Hindi News पश्चिम बंगाल बाढ़ के पानी में बहकर आया था मोर्टार का गोला, विस्फोट होने से दो लोगों की गई जान

बाढ़ के पानी में बहकर आया था मोर्टार का गोला, विस्फोट होने से दो लोगों की गई जान

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाढ़ के पानी में बहकर आए एक मोर्टर के गोले में विस्फोट हो गया। कुछ लोगों ने बहकर आए इस मोर्टार को छूने की कोशिश की और तभी उसमें धमाका हो गया।

Mortar shell- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE मोर्टार का गोला फटने से दो लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में एक दर्दनाक हादस हुआ है। खबर है कि यहां तीस्ता नदी में बाढ़ के बाद कथित तौर पर एक मोर्टार बह कर आ गया। पानी के साथ आए इस मोर्टार के गोले को छूकर देखने की कोशिश में विस्फोट हो गया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस का मानना है कि मोर्टार का यह गोला सेना का था और सिक्किम में बादल फटने और बाढ़ आने के बाद ये पहाड़ियों से बहकर नीचे आ गया था। 

चार अन्य घायल अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर 
पुलिस ने बताया कि विस्फोट में जिन लोगों की मौत हुई, उनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘चार घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है।’’ स्थानीय पुलिस के सूत्रों ने अनुमान व्यक्त किया कि पीड़ितों ने बाढ़ के पानी के साथ बहकर इलाके में आए मोर्टार के गोले को छूकर देखने की कोशिश की होगी, तभी उसमें विस्फोट हुआ होगा। पुलिस ने कहा, ‘‘घायलों में से दो की हालत बेहद गंभीर है और मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है।’’ 

सिक्किम में मृतकों की संख्या बढ़कर 21 हुई
गौरतलब है कि सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक आयी बाढ़ के बाद मची तबाही में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 21 हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दल तीस्ता नदी के जलग्रहण क्षेत्र और उत्तर बंगाल के निचले हिस्से में तीसरे दिन भी लापता लोगों की तलाश में जुटे रहें। मुख्यमंत्री पी एस तमांग ने बताया कि बुरदांग इलाके से लापता हुए सेना के 23 जवानों में से सात के शव निचले इलाकों के विभिन्न हिस्सों से बरामद कर लिए गए हैं जबकि एक को बचा लिया गया। जबकि 15 लापता जवानों की तलाश जारी है।  

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

अमृतसर की दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की झुलसकर मौत, कई मजदूर लापता

"70% लाओ... काम कराओ", कृषि मंत्री को लेकर लगाए पोस्टर, कांग्रेस नेता पर FIR दर्ज