A
Hindi News विदेश अन्य देश पनामा ने बनाई आयात में भेदभाव करने वाले 20 देशों की सूची, जानें कौन-कौन है शामिल

पनामा ने बनाई आयात में भेदभाव करने वाले 20 देशों की सूची, जानें कौन-कौन है शामिल

पनामा के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को आदान-प्रदान की दिशा में पहला कदम बढ़ा दिया...

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

पनामा सिटी: पनामा के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को आदान-प्रदान की दिशा में पहला कदम बढ़ा दिया। इसी कड़ी में पनामा ने आयात में भेदभाव करने वाले 20 देशों की सूची प्रकाशित की है। पनामा के व्यापार मंत्री अगस्तो अरोसिमाना ने कहा कि सूची का प्रकाशन हमारे देश की विदेश नीति में बहुत ही अनोखा कदम है।

समाचार एजेंसी एफे ने मंत्री के हवाले से कहा, ‘विश्व स्तर पर पनामा के हितों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। जब हमने 2016 में प्रतिरोध कानून पारित किया था, तब हमने इस कदम की उम्मीद की थी लेकिन हम स्पष्ट रूप से पूर्व प्रयासों को खत्म करना चाहते थे।’ सूची में ब्राजील, चिली, कोलंबिया, ईक्वाडोर, अल साल्वाडोर, पेरू, उरुग्वे, वेनेजुएला, क्रोएशिया, स्लोवेनिया, एस्टोनिया, फ्रांस, ग्रीस, लिथुआनिया, पोलैंड, पुर्तगाल, कैमरून, जॉर्जिया, रूस और सर्बिया शामिल हैं।

अप्रैल 2016 में फ्रांस ने पनामा को टैक्स हेवन्स की सूची में शामिल किया था। सितंबर 2016 में, पनामा कांग्रेस ने प्रतिरोध कानून पारित किया था, जो प्रवासी, आर्थिक और शुल्क उपायों का समर्थन करता है। इन उपायों का प्रयोग सरकार दूसरे देशों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने के लिए कर सकती है।

Latest World News