A
Hindi News विदेश एशिया बलूचिस्तान की दरगाह में फिदायीन हमला, कम से कम 14 की मौत

बलूचिस्तान की दरगाह में फिदायीन हमला, कम से कम 14 की मौत

पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की सूफी दरगाह में एक फिदायीन हमलावर ने में खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई...

Representational Image- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

कराची: पाकिस्तान के अशांत प्रांत बलूचिस्तान की सूफी दरगाह में एक फिदायीन हमलावर ने में खुद को उड़ा लिया जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। धमाके में 20 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। घटना के वक्त दरगाह जायरीनों से भरी पड़ी थी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूचिस्तान के झाल मगसी जिले में स्थित दरगाह फतेहपुर में फिदायीन ने घुसने की कोशिश की और जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा लिया। मुहम्मद इकबाल नाम के पुलिस अधिकारी ने बताया कि गार्ड्स ने उसे रोकने के लिए गोलियां भी चलाई थीं। वहीं, झाल मगसी स्थित DHQ हॉस्पिटल की एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक 14 डेड बॉडी और 22 घायल अस्पताल में लाए जा चुके हैं। घायलों में 12 की हालत गंभीर है।

बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवर-उल-हक काकर ने फिदायीन हमले की पुष्टि की। विस्फोट ऐसे वक्त हुआ है जब दरगाह में सैकड़ों लोग जियारत करने आए हुए थे। विस्फोट में कम से कम दो पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं। स्थानीय प्रशासन ने सिब्बी और डेरा मुराद जमाली के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी है।

Latest World News