A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: शिया मस्जिद में आत्मघाती हमले में 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान: शिया मस्जिद में आत्मघाती हमले में 20 लोगों की मौत

ईरान की सीमा से लगे पश्चिमी हेरात में अल्पसंख्यक शिया मस्जिद के भीतर एक आत्मघाती हमलावर और एक बंदूकधारी ने कम से कम बीस लोगों को मार दिया। देश के खराब होते सुरक्षा हालातों को रेखांकित करने वाला यह सबसे हालिया हमला है।

Afghanistan 20 people killed in suicide attack in mosque- India TV Hindi Afghanistan 20 people killed in suicide attack in mosque

काबुल: ईरान की सीमा से लगे पश्चिमी हेरात में अल्पसंख्यक शिया मस्जिद के भीतर एक आत्मघाती हमलावर और एक बंदूकधारी ने कम से कम बीस लोगों को मार दिया। देश के खराब होते सुरक्षा हालातों को रेखांकित करने वाला यह सबसे हालिया हमला है। ईरान से लगने वाली अफगानिस्तानी सीमा के पास हेरात में जवादया मस्जिद पर यह हमला आईएसआईएस द्वारा कल काबुल में ईराकी दूतावास पर हुये हमले के एक दिन बाद हुआ है। (एक नये प्रधानमंत्री का चुनाव करने के लिए तैयार है पाकिस्तान)

मस्जिद पर हमले के बाद एक अस्पताल के प्रवक्ता डॉक्टर रफीक शीरजाई ने कहा, अब तक 20 शव और 30 घायलों को अस्पताल लाया जा चुका है। हेरात पुलिस के प्रवक्ता अब्दुल अहद वालीजादा ने कहा कि यह हमला स्थानीय समय के मुताबिक रात आठ बजे हुआ जब एक हेरात शहर के तीसरे सुरक्षा जिले में एक शिया मस्जिद पर हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि हमारे पास जो शुरुआती सूचना आई है उसके मुताबिक दोनों आतंकियों को मारे गये हैं। हेरात की जावादिया मस्जिद पर हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है।

Latest World News