A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

हाल ही में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। नवाज शरीफ के वकील का कहना है कि ये वारंट पनामा पेपर्स से जुड़े मामले में जारी हुआ है।

nawaz sharif - India TV Hindi nawaz sharif

हाल ही में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। नवाज शरीफ के वकील का कहना है कि ये वारंट पनामा पेपर्स से जुड़े मामले में जारी हुआ है। आपको बता दें कि इस समय नवाज शरीफ लंदन में अपनी पत्नी के कैंसर के इलाज के लिए गए हुए हैं। कोर्ट द्वारा लगाए गे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद से वह स्वदेश नहीं लौटें हैं। मीडिया से बात करते हुए उनके वकील ने कहा कि "अकाउंटेबल कोर्ट ने आज पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो मामलों में जमानती वारंट जारी किया और 3 नवंबर तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी है।" (आने वाले पांच सालों में कई महत्वपूर्ण 'मोड़ और मील के पत्थर' सामने आएंगे: जिनपिंग)

आपको बता दें कि पाकिस्तानी हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ को पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज पीएलएल-एन पार्टी का फिर से नेतृत्व करने से रोकने संबंधी एक याचिका को स्वीकार कर लिया है। पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट के 28 जुलाई के अयोग्य करार देने के फैसले के बाद 67 वर्षीय शरीफ ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें इस माह की शुरूआत में फिर से पार्टी प्रमुख चुना गया।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट आईएचसी के न्यायाधीश आमिर फारूक ने कल याचिका स्वीकार करके शरीफ एवं अन्य को नोटिस जारी किया। इसी याचिकाकर्ता ने चुनाव सुधार कानून ईआरए 2017 को चुनौती दी थी और हालिया याचिका के जरिए उसने कहा कि एक अयोग्य व्यक्ति को किसी राजनीतिक दल का नेतृत्व करने की अनुमति देना संविधान की भावना के विपरीत है। याचिकाकर्ता ने अदालत से कहा कि शरीफ को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के जरिए नेशनल असेम्बली के सदस्य के तौर पर अयोग्य करार दिया गया है।

Latest World News