Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

आने वाले पांच सालों में कई महत्वपूर्ण 'मोड़ और मील के पत्थर' सामने आएंगे: जिनपिंग

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के महासचिव शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि आने वाले पांच सालों में कई महत्वपूर्ण 'मोड़ और मील के पत्थर' सामने आएंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 26, 2017 11:57 IST
There will be several important turning and milestones in...- India TV Hindi
There will be several important turning and milestones in the coming five years said Jinping

बीजिंग: चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति के महासचिव शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि आने वाले पांच सालों में कई महत्वपूर्ण 'मोड़ और मील के पत्थर' सामने आएंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शी ने 19वीं सीपीसी केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो की स्थाई समिति के अन्य सदस्यों के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जब मैं आने वाले पांच वर्षो की ओर देखता हूं, तो मुझे कई महत्वपूर्ण मोड़ और मील के पत्थर नजर आते हैं।" (जिनपिंग के दूसरी बार कम्युनिस्ट पार्टी का प्रमुख चुने जाने पर किम जोंग ने दी बधाई)

उन्होंने कहा कि पार्टी के 19वें और 20वें अधिवेशन के बीच आने वाले पांच सालों की अवधि में दो शताब्दी का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। शी जिनपिंग ने कहा, "हमें केवल पहले शताब्दी लक्ष्य पर ही नहीं, बल्कि दूसरे शताब्दी लक्ष्य की दिशा में भी काम करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "दशकों से कड़ी मेहनत के साथ, चीनी विशेषताओं के साथ समाजवाद एक नए युग में प्रवेश कर चुका है। इस नए संदर्भ में, हमें एक नया रूप प्राप्त करना होगा और महत्वपूर्ण रूप से नई उपलब्धियां हासिल करनी होगी।"

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement