A
Hindi News विदेश एशिया मनीला में शुरू हुई आसियान के वित्त मंत्रियों की 4 दिवसीय बैठक

मनीला में शुरू हुई आसियान के वित्त मंत्रियों की 4 दिवसीय बैठक

49वें आसियान के वित्त मंत्रियों की बैठक के उद्घाटन समारोह में फिलीपींस के व्यापार मंत्री रैमन लोपेज ने कहा, "इस सप्ताह हमारी बैठक एक समूह के तौर पर आसियान के सफल होने के संदेश के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

ASEAN finance ministers start 4 day meeting in Manila- India TV Hindi ASEAN finance ministers start 4 day meeting in Manila

मनीला: दक्षिणपूर्व एशियाई देशों के संघ (आसियान) के वित्त मंत्रियों की गुरुवार को मनीला में चार दिवसीय बैठक शुरू हुई। इस दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने और क्षेत्र में व्यापार एवं निवेश को एकीकृत करने के तरीकों पर चर्चा होगी। 49वें आसियान के वित्त मंत्रियों की बैठक के उद्घाटन समारोह में फिलीपींस के व्यापार मंत्री रैमन लोपेज ने कहा, "इस सप्ताह हमारी बैठक एक समूह के तौर पर आसियान के सफल होने के संदेश के लिहाज से महत्वपूर्ण है। हमने आसियान को ऊंचाइयों पर ले जाने में सफलता हासिल की है क्योंकि हमारी अर्थव्यवस्थाएं बाकी देशों की तुलना में तेजी से विकसित हो रही है।" (चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के चलते ट्रंप जूनियर से निजी पूछताछ करेगी सीनेट समीति)

उन्होंने कहा कि 2050 तक आसियान देशों की अर्थव्यवस्थाएं 9200 अरब डॉलर तक हो सकती है। उन्होंने कहा कि 2017 और उससे आगे के वर्षो में आसियान को बदल रहे भूरचनात्मक परिदृश्यों से भी अवगत होना चाहिए।

लोपेज ने कहा, "आसियान के वित्त मंत्री के तौर पर हम आज यहां इकट्ठा हुए हैं ताकि व्यापार नीति की बढ़ रही अनिश्चितताओं के बीच हम एक सकारात्मक संदेश दे सके।" उन्होंने कहा कि आसियान भारत, आस्ट्रेलिया, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के साथ मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के जरिए खुला और बाह्रा उन्मुख दृष्टिकोण बनाए रखेगा।

Latest World News