A
Hindi News विदेश एशिया भ्रष्टाचार मामले में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक की अदालत में पेशी

भ्रष्टाचार मामले में मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक की अदालत में पेशी

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को कई लाख डॉलर घूस लेने के मामले में आज अदालत में पेश किया गया। मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब चार करोड़ 20 लाख रिंगगिट (एक करोड़ 40 लाख अमेरिकी डॉलर) घूस लेने के मामले में जज के समक्ष पेश हुये ।

<p>Former Malaysian PM Najib arrested in graft probe</p>- India TV Hindi Former Malaysian PM Najib arrested in graft probe

कुआलालंपुर: मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक को कई लाख डॉलर घूस लेने के मामले में आज अदालत में पेश किया गया। मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब चार करोड़ 20 लाख रिंगगिट (एक करोड़ 40 लाख अमेरिकी डॉलर) घूस लेने के मामले में जज के समक्ष पेश हुये । उन पर विश्वासघात के तीन आरोप लगाए गए। (पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण सड़कों पर 20 फीट गहरे गड्ढे, 8 लोगों की मौत )

सभी आरोपों में उन्हें 20-20 साल जेल की सजा सुनायी जा सकती है। भ्रष्टाचार निरोधी जांचकर्ताओं ने 64 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री को उनके आवास से कल गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया।

बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप एक बड़ा कारण था कि नजीब की अगुवाई में लंबे समय से सत्ता में रहने वाला गठबंधन मई में हुये चुनाव में हार गया था और महातीर मोहम्मद के नेतृत्व में सुधारवादी गठबंधन जीत गया था।

Latest World News