Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में भारी बारिश के कारण सड़कों पर 20 फीट गहरे गड्ढे, 8 लोगों की मौत

पाकिस्तान में लगातार हो रही बारिश के कारण लाहौर में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 50 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान के टीवी चैनल के मुताबिक, 10 घंटों में 280 मिलिमिटर बारिश दर्ज की गई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 04, 2018 11:26 IST
record rain lashes lahore many dead- India TV Hindi
record rain lashes lahore many dead

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में लगातार हो रही बारिश के कारण लाहौर में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 50 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान के टीवी चैनल के मुताबिक, 10 घंटों में 280 मिलिमिटर बारिश दर्ज की गई है। भारी बारिश के कारण सड़कें, घर और गाडियां पानी में डूब गई हैं। की जगहों पर बारिश के कारण अत्यधिक पानी भर जाने से लोग फंस गए हैं लोगों को नाव की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। (भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे पांच जुलाई से तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे )

बारिश के कारण पाकिस्तान में कई जगहों पर 20 फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। विमानों की आवाजाही पर भी काफी असर पड़ा है। पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, 150 इलेक्ट्रिसिटी फीडर्स ट्रिप हो गए हैं, जिसकी वजह से शहर में ब्लैकआउट की स्थिति है।

बारिश ने बीते 38 सालों का रेकॉर्ड तोड़ा है। इससे पहले साल 1980 में लाहौर में ऐसी बारिश हुई थी जब लाहौर में 207 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। पाकिस्तान के मौसम विभाग के अनुसार लाहौर, गुजरानवाला, रावलपिंडी, फैसलाबाद आदि इलाकों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश के आसार हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement